करतारपुर कॉरिडोर: आतंकवाद के कारण अमरिंदर सिंह ने ठुकराया पाक का न्योता,  सिद्धू ने कहा मैं जरूर जाऊंगा
करतारपुर कॉरिडोर: आतंकवाद के कारण अमरिंदर सिंह ने ठुकराया पाक का न्योता, सिद्धू ने कहा मैं जरूर जाऊंगा
Share:

अमृतसर: पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर पाकिस्तान के निमंत्रण को ठुकरा दिया है. पाकिस्तान ने 28 नवंबर को होने वाले करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर भारत के कई वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया था. हालांकि, पाकिस्तान के इस निमंत्रण पर पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने हामी भर दी है.

अगले महीने से महंगे हो जायेगे टीवी और होम एप्लायंसेज, जानिए क्या है वजह

सिद्धू ने कहा है कि पाकिस्तान जाना चाहते हैं और इस संबंध में उन्होंने सरकार से अनुमति भी मांगी है, उन्होंने कहा कि अगर अनुमति मिली तो वह पाकिस्तान ज़रूर जाएंगे. इससे पहले, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी अपने तेलंगाना चुनाव में व्यस्त रहने का हवाला देते हुए वहां जाने से इनकार कर चुकी हैं. उन्होंने कहा कि उनकी जगह दो केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप सिंह पुरी इस कार्यक्रम में भारत की तरफ से शामिल होंगे.

सराफा बाजार : मांग में कमी की वजह इस हफ्ते 400 रुपये लुढ़का सोना

वहीं अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी को पत्र लिखकर इस ऐतिहासिक मौके पर ख़ुशी जाहिर की है, लेकिन इस कार्यक्रम में अपने शामिल न होने को लेकर ख़ेद भी जताया है. उन्होंने पाकिस्तान न जाने की दो वजहें बताते हुए कहा है कि पहली वजह यह बताई है कि 'ऐसा कोई भी दिन नहीं बीतता जब जम्मू-कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर भारतीय जवान शहीद नहीं होते, दूसरी वजह यह बताई है कि 'पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई लगातार पंजाब को अस्थिर करने की कोशिश में लगी हुई है.' ऐसे में पाकिस्तान जाना देश से गद्दारी होगी.

खबरें और भी:- 

रेल यात्रियों के लिए बड़ा झटका, रेलवे ने रद्द कीं 126 रेलगाड़ियां

माइक्रोसॉफ्ट ने एप्पल को पछाड़ा, बनी अमेरिका की सबसे मूल्यवान कंपनी

हवाई सफर करने वाले यात्रियों को झटका, जेट एयरवेज ने छिनी यह सुविधा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -