टीपू सुल्तान की जयंती के विरोध में विहिप द्वारा आज कर्नाटक बंद
टीपू सुल्तान की जयंती के विरोध में विहिप द्वारा आज कर्नाटक बंद
Share:

कर्नाटक ​: गोमांस पर गरमाई राजनीति अभी ढंग से शांत भी नही हुई कि देश एक नए मु्द्दे की जकड़ में आ गया है। इस नए मुद्दे का नाम है - अंग्रेजों की नाक में दम करने वाले टीपू सुल्तान। बीते दिनों टीपू सुल्तान की जयंती मनाने को लेकर विवाद छिड़ गया और आज इसी मुद्दे पर कर्नाटक में विश्व हिंदू परिषद् ने बंद का ऐलान किया है। बीते मंगलवार को कर्नाटक में मनाई गई टीपू सुल्तान की जयंती पर छिड़े विवाद में अब तक 3 लोगो की मौत हो चुकी है।

सबसे पहले फिल्मकार गिरीश कर्नाड को ट्वीटर पर जान से मारने की धमकी मिली थी। गिरीश ने जयंती के मौके पर टीपू सुल्तान की तारीफ की थी और कहा था कि अगर टीपू हिंदू शासक होते तो उन्हें महाराणा प्रताप जैसा सम्मान मिलता। गिरीश ने बेंगलूरु एयरपोर्ट का नाम बदलकर टीपू सुल्तान के नाम पर रखने की भी बात कही थी। जिसका जमकर विरोध हुआ और उन्हें जान से मारने की धमकी मिली। यह धमकी इनटोलरेंट चंद्रा नाम के अकाउंट से मिली थी।

कमाल की बात ये है कि सिर्फ टीपु का समर्थन करने वालों को ही नही ब्लकि विरोध करने वालों को भी धमकियाँ मिल रही है। भाजपा के मैसूर से सांसद को विरोध करने पर उनके फेसबुक अकाउंट पर उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। गलती किसी की भी हो, राजनीति शुरु हो गई है और भाजपा ने कांग्रेस के सीएम सिद्धारमैया से इस्तीफे की मांग भी कर दी है और सोनिया गांधी से पूछा गया है कि क्या अब वो कर्नाटक में मार्च करेंगी।

इस मामले पर सपा के नेता आजम खान ने यह कहते हुए आग भड़का दी है कि टीपु के जमाने में संघ अंग्रेजों के एजेंट के रुप में काम करते थे और आजादी के विरोधी थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -