कर्नाटक 2025 तक भारत के सकल घरेलू उत्पाद में 1.5 ट्रिलियन अमरीकी डालर का योगदान देगा: बोम्मई
कर्नाटक 2025 तक भारत के सकल घरेलू उत्पाद में 1.5 ट्रिलियन अमरीकी डालर का योगदान देगा: बोम्मई
Share:

 

बेंगलुरू: मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कुल आर्थिक विकास के मामले में कर्नाटक देश का "शीर्ष राज्य" बन जाएगा, और यह राज्य प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भारत को USD5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

व्यवसाय की देखभाल ""2025 तक, अर्थव्यवस्था गति और उछाल पर पहुंच जाएगी," बोम्मई ने मंगलवार को यहां फेडरेशन ऑफ कर्नाटक चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FKCCI) द्वारा आयोजित "विज़न ऑफ़ कर्नाटक 2025" शिखर सम्मेलन में कहा। मुझे विश्वास है कि कर्नाटक भारत को 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के प्रधान मंत्री मोदी के लक्ष्य में 1.5 ट्रिलियन अमरीकी डालर का योगदान देगा।" "सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दोगुनी होगी, और वित्तीय अनुशासन और योजना के साथ कृषि, उद्योग और सेवा क्षेत्रों में वृद्धि होगी," उन्होंने जारी रखा।

बोम्मई ने आर्थिक विकास को "बढ़ावा देने" के लिए किए गए कार्यों पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, "राज्य के बजट में 19,000 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी की गई है। यहां तक ​​कि विशेषज्ञ भी इससे चकित हैं। क्योंकि यह चुनाव पूर्व का बजट है, इसे मुफ्त में मिलने की उम्मीद थी। हालांकि, हम मदद के लिए गए हैं।" जो लोग राज्य की सहायता करते हैं हमने उन लोगों की मदद की है जो भीषण गर्मी में मेहनत करते हैं ।"

'अपनी यौन इच्छाएं दबाने के लिए मजबूर हैं भारतीय महिलाएं..', जयपुर में शोभा डे का बड़ा बयान

'तमाम चुनौतियों के बाद भी यूक्रेन से वापस लाए गए 22,500 भारतीय..', विदेश मंत्री ने राज्यसभा में दी जानकारी

हिजाब के फैसले से इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता ने किया निराश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -