कर्नाटक: जिस कॉलेज से शुरू हुआ 'हिजाब' विवाद, वहां से दो संदिग्ध हथियारों सहित गिरफ्तार
कर्नाटक: जिस कॉलेज से शुरू हुआ 'हिजाब' विवाद, वहां से दो संदिग्ध हथियारों सहित गिरफ्तार
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के उडुपी में शुरू हुए हिजाब विवाद के तार कहीं दूर से जुड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा लगाए जा रहे ये आरोप कि यह पूरा विवाद किसी बड़े साजिश का हिस्सा है, कुछ हद तक सच होता दिखाई दे रहा है। दरअसल, उडुपी के जिस कॉलेज में हिजाब को लेकर विवाद चल रहा है, वहां से पुलिस ने दो संदिग्धों को हथियार के साथ अरेस्ट किया है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए संदिग्धों के नाम रज्जाब और हाजी अब्दुल मजीद बताए गए हैं। इन दोनों के पास से पुलिस ने हथियार जब्त कर लिए हैं। वहीं, तीन अन्य संदिग्धों की तलाश की जा रही है। हालाँकि, इस पर पुलिस ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है और ना ही ये स्पष्ट हो सका है ये लोग कौन हैं, कहाँ से आए हैं और किसने इन्हे भेजा है। गौरतलब है कि हिजाब विवाद से दो माह पहले ही उडुपी में मुस्लिमों ने हिंदुओं का बहिष्कार किया था। इसके पीछे गोहत्या का विरोध करना मुख्य वजह बताई गई थी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1 अक्टूबर 2021 को हिंदू जागरण मंच द्वारा तालुक के गंगोली में मवेशी चोरी और गोहत्या के खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस विरोध प्रदर्शन में मछुआरे, मछली विक्रेता और महिलाओं समेत हजारों लोग शामिल हुए थे।  इसके बाद क्षेत्र में रहने वाले मुस्लिमों ने गंगोली बाजार से मछली खरीद का बहिष्कार कर दिया था। यही नहीं, ये लोग दूसरे लोगों को भी हिंदू मछली विक्रेताओं से मछली नहीं खरीदने के लिए भड़का रहे थे।

शादी के कुछ माह के बाद ही गहने और पैसे लेकर फरार हुई दुल्हन

पत्नी को लेने ससुराल पहुंचा था पति, कर डाली हत्या

'बहन की तबीयत खराब है' बोलकर लूटी टैक्सी, और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -