CBI को सौपी जाएगी कर्नाटक बिटकॉइन घोटाले की जांच
CBI को सौपी जाएगी कर्नाटक बिटकॉइन घोटाले की जांच
Share:

बेंगलुरु: बिटकॉइन माफिया और बीजेपी नेताओं के मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल होने के विपक्ष के आरोपों के जवाब में, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की सरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) या प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को जांच सौंपने की तैयारी कर रही है।  फिलहाल मामले की जांच आपराधिक जांच विभाग की विशेष टीम (सीआईडी) कर रही है। इस मामले में एजेंसी प्रारंभिक चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है। डार्कनेट पर बिटकॉइन का इस्तेमाल ड्रग्स खरीदने के लिए किया जाता है। मामले के मुख्य आरोपी श्रीकांत उर्फ ​​श्रीकी पर वीवीआईपी ग्राहकों को बिटकॉइन की आपूर्ति करने का आरोप है।

पिछले साल, सिटी क्राइम ब्रांच (CCB) ने मादक पदार्थों की तस्करी के सिलसिले में आरोपी श्रीकी को गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान बिटकॉइन घोटाला सामने आया है। बाद में पुलिस ने 9 करोड़ रुपये के 31 बिटकॉइन जब्त किए। मार्च 2021 में सीसीबी ने मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। सीआईडी ​​को आगे की जांच के लिए मामले को सौंपा गया था।

सीसीबी द्वारा तीन बिटकॉइन एक्सचेंज एजेंसियों और दस पोकर वेबसाइटों को लक्षित किया गया है। जांच से यह भी पता चला कि मुख्य आरोपी श्रीकी एक हैकर था। सीसीबी ने इंटरपोल को हैकिंग के बारे में जानकारी दी है और ईडी को संपत्ति जब्त करने की सलाह दी है। इस मामले ने एक राजनीतिक मोड़ ले लिया है, विपक्षी कांग्रेस ने भाजपा पर घोटाले को कवर करने का आरोप लगाया क्योंकि इसमें उसके कुछ सबसे शक्तिशाली राजनेता शामिल हैं। कांग्रेस ने तर्क दिया कि अगर सच्चाई सामने आई, तो बहुत से लोग "अपनी सीटें खो देंगे।"

आलिया भट्ट को लेकर बोले पिता महेश भट्ट- बेटी ने दो साल में इतना पैसा कमाया, जितना मैंने 50 सालों में…

रोहन संग शादी की खबरों पर पहली बार आई श्रद्धा कपूर की प्रतिक्रिया, कह डाली ये बड़ी बात

क्या कभी कम नहीं होगा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -