कर्नाटक में शादी के लिए धर्मांतरण के खिलाफ बनेगा कानून: सीटी रवि
कर्नाटक में शादी के लिए धर्मांतरण के खिलाफ बनेगा कानून: सीटी रवि
Share:

भारत के उत्तरी राज्यों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा ने “लव जिहाद” के खिलाफ एक कानून लाने की अपनी मंशा के बारे में घोषणा की है, कर्नाटक के पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने कहा कि कर्नाटक सरकार शादी के लिए धार्मिक धर्म पर प्रतिबंध लगाने वाला कानून बनाएगी। हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव के रूप में नियुक्त रवि ने कहा, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, कर्नाटक सरकार विवाह के लिए धार्मिक धर्मांतरण पर प्रतिबंध लगाने वाला कानून बनाएगी।

पिछले सप्ताह इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए एक फैसले में, केवल विवाह के लिए धार्मिक रूपांतरण वैध नहीं थे। ट्विटर पर लेते हुए मंत्री ने कहा, 'जब हम जिहादियों की बहन की गरिमा छीनेंगे तो हम चुप नहीं रहेंगे। मंत्री ने कहा कि धर्मांतरण के कृत्य में शामिल किसी व्यक्ति को गंभीर और तीव्र सजा का सामना करना पड़ेगा। "धर्म परिवर्तन और प्यार के नाम पर लोगों को धोखा देना स्वीकार्य नहीं है।"

भाजपा नेताओं ने कहा, "हमें लव जिहाद से लड़ने के लिए एक कानून लाना होगा क्योंकि हम लोगों को प्यार के नाम पर धोखा नहीं दे सकते।" उन्होंने कहा कि प्रस्तावित कानून किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं होगा और यह केवल विवाह के लिए धर्म परिवर्तन के खिलाफ था। वह बताते हैं कि राज्य में ऐसे सैकड़ों मामले उनके संज्ञान में आए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा पीड़ित माता-पिता हैं जो विरोध करने का साहस नहीं जुटा पाते और चुपचाप पीड़ित रहते हैं।

अमित शाह का बंगाल दौरा, मारे गए BJP वर्कर्स के परिजनों से मिले, आज जाएंगे बांकुरा

दिल्ली में 450 के पार पहुंचा AQI, लोगों को सांस लेने में हो रही तकलीफ

गिरिराज सिंह की मांग- UP-हरियाणा की तरह बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -