आईएमए घोटाले में तीन पुलिसकर्मी हुए निलंबित
आईएमए घोटाले में तीन पुलिसकर्मी हुए निलंबित
Share:

कर्नाटक में IMA घोटाला कई मोड़ और मोड़ ले रहा है। कर्नाटक सरकार ने सोमवार को तीन पुलिस अधिकारियों को केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा लगाए गए रिश्वत के आरोपों पर रोक लगा दी, जो मौद्रिक सलाहकार संस्थापक मोहम्मद मंसूर खान द्वारा निष्पादित पोंजी घोटाले की जांच कर रहा है। सीबीआई की जांच में आरोप लगाया गया कि तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक (आर्थिक अपराध) आपराधिक जांच विभाग, वाणिज्यिक स्ट्रीट पुलिस इंस्पेक्टर एम. रमेश और उप-निरीक्षक पी। गौरीशंकर के साथ संलग्न हैं, उन्होंने कथित तौर पर मोहम्मद मंसूर खान को कंपनी में अनुचित जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए रिश्वत स्वीकार की। 

 इन तीन पुलिस अधिकारियों को सोमवार को निलंबित कर दिया गया और उन्हें निर्वाह भत्ता मिलेगा। हालांकि, सरकार का आदेश है कि वे सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के बिना बेंगलुरु में पुलिस मुख्यालय नहीं छोड़ सकते। सरकार ने ईबी श्रीधर, एम रमेश और पी। गौरीशंकर, आईपीएस अधिकारियों हेमंत निंबालकर और अजय हिलरी को निष्पादित करने के लिए सीबीआई को अनुमति दी। सूत्रों के अनुसार, अप्रैल 2017 में, आयकर विभाग ने मंसूर खान के स्वामित्व वाली विभिन्न संपत्तियों पर एक खोज और जब्ती ऑपरेशन किया था। 2015-16 के वित्तीय वर्ष के बाद से रिटर्न दाखिल नहीं करने के लिए उनकी जांच चल रही थी।

आईटी विभाग को 2015 में आरबीआई से एक टिप-ऑफ मिला था। यह तब था जब आरबीआई ने राज्य सरकार को आईएमए के व्यवहारों पर गौर करने के लिए कहा था। राजस्व विभाग ने जांच को गिरा दिया जब उन्होंने पाया कि निवेशकों को आईएमए के साझेदार के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। 2018 में, जब निवेशकों के एक वर्ग ने अपने मासिक लाभांश प्राप्त करना बंद कर दिया, तो कंपनी एक बार फिर आरबीआई स्कैनर के तहत आ गई। इस बार, राजस्व विभाग ने मामले की जांच करने का फैसला किया और नवंबर 2018 में आईएमए की धोखाधड़ी गतिविधियों के बारे में एक सार्वजनिक नोटिस भी जारी किया।

तेलंगाना की मदद के लिए आगे आए सीएम केजरीवाल, किया वित्तीय सहायता का ऐलान

पूर्वांचल में षष्ठी से पहले पूजा पंडाल में स्थापित नहीं हो पाएंगी माँ दुर्गा की मूर्तियाँ

निवारक उपायों के बिना, बाढ़ राहत क्षेत्रों में लोगों को है कोरोना संक्रमित होने का डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -