आज से शुरू हो रही है SSLC परीक्षा, जानिए और भी अपडेट
आज से शुरू हो रही है SSLC परीक्षा, जानिए और भी अपडेट
Share:

कर्नाटक राज्य माध्यमिक परीक्षा बोर्ड आज से राज्य भर में माध्यमिक विद्यालय छोड़ने की परीक्षा (एसएसएलसी) आयोजित करने की शुरुआत कर रहा है। इस बीच, राज्य भर में 33 छात्रों ने कोविड​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और इन छात्रों के लिए परीक्षा लिखने के लिए परीक्षा हॉल में विशेष व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार ने केरल और गोवा जैसे सीमावर्ती राज्यों के छात्रों को भी सरकारी बसों में उतारा। इन सीमाओं पर छात्रों की कोविड की जांच के लिए एक शिविर लगाया गया था। गोवा से कर्नाटक पहुंचे 20 से अधिक छात्रों ने कोविड-19 के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण किया।

आज, 8 लाख से अधिक छात्र गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान की परीक्षाएं लिख रहे हैं। कुल अंकों की संख्या 120 है और प्रत्येक विषय में 40 अंकों के प्रश्न हैं। गणित के लिए ओएमआर शीट गुलाबी रंग में है, विज्ञान के लिए ओएमआर शीट नारंगी रंग है और सामाजिक विज्ञान हरे रंग में है। प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने बेंगलुरु के कुछ परीक्षा केंद्रों का दौरा किया और कहा, “एसएसएलसी परीक्षा आयोजित करने के लिए सभी विभाग एक दूसरे के साथ समन्वय में काम कर रहे हैं। पिछले साल की तरह, कई गैर सरकारी संगठनों और संगठनों ने इन परीक्षाओं को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए हाथ मिलाया है।

मुख्य रूप से कोविड की सकारात्मकता दर पिछले साल की तुलना में कम है। 2020 में यह 13.5 फीसदी था जबकि इस साल यह 1.3 फीसदी है। इन परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए छात्रों और अभिभावकों की प्रतिक्रिया ने हमें परीक्षा में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया है। हमारे विभाग के लिए प्लस पॉइंट यह है कि हमारे पास पिछले साल एसएसएलसी परीक्षा आयोजित करने का अनुभव है। हालांकि, इस बार हम इसे केवल दो दिनों के लिए आयोजित कर रहे हैं।”

विशाखापट्टनम में मंगलवार से फिर शुरू होने जा रहे है चिड़ियाघर

सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, ओपेक देशों ने किया प्रोडक्शन बढ़ाने का ऐलान

लखनऊ यूनिवर्सिटी के व्हाट्सएप स्टडी ग्रुप में लीक हुआ अश्लील सन्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -