कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा: 8.73 लाख छात्र आज अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं
कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा: 8.73 लाख छात्र आज अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं
Share:

बेंगलुरु: गुरुवार को, कर्नाटक शिक्षा विभाग एसएसएलसी (कक्षा 10) के परिणाम जारी करेगा। हिजाब विवाद और राज्य में गहन पुलिस कवरेज के दौरान, लगभग 8.73 लाख छात्रों ने परीक्षा दी।

दोपहर 1 बजे तक.m, परिणाम वेबसाइट पर पोस्ट किए जाएंगे। छात्रों को उनके विभाग-पंजीकृत मोबाइल फोन पर भी परिणाम प्राप्त होंगे। स्कूलों की ओर से शुक्रवार को रिजल्ट जारी किया जाएगा।

परीक्षाओं के प्रशासन को सत्तारूढ़ भाजपा के लिए लिटमस टेस्ट के रूप में देखा गया था। हिजाब दुविधा और हंगामे के बावजूद, अधिकांश छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था। मुट्ठी भर के अपवाद के साथ, मुस्लिम छात्रों ने प्रमुख परीक्षाओं के लिए हिजाब पहनने से परहेज किया।

दो साल बाद, परीक्षणों को अंततः कोविड महामारी के बाद प्रथागत पैटर्न में प्रशासित किया गया था। किसी भी तसलीम या अप्रत्याशित घटनाओं को टालने के लिए, राज्य भर में 3,444 परीक्षा केंद्रों में और उसके आसपास धारा 144 लागू की गई थी, और सभी परीक्षा स्थानों के आसपास के क्षेत्र में मजबूत पुलिस सुरक्षा दी गई थी।

60,000 सरकारी कर्मियों को परीक्षाओं की देखरेख का काम सौंपा गया था। इस शैक्षणिक वर्ष में, एसएसएलसी परीक्षाओं के लिए 8,73,846 विद्यार्थियों को पंजीकृत किया गया था, जिसमें 4,52, 732 लड़के और 4,21,110 लड़कियां थीं।

परीक्षाएं भी थर्ड जेंडर के चार छात्रों और विशेष जरूरतों वाले 5,307 बच्चों द्वारा ली गई थीं। राज्य सरकार ने छात्रों के लिए किसी भी मुद्दे, तनाव, चिंता या चिंता को हल करने के लिए हेल्पलाइन भी स्थापित की।

NEET PG 2022 21 मई को; सिलेबस, पेपर पैटर्न पर विवरण देखें

बिहार: CM से पढ़ाई की गुहार लगाने वाले बच्चे का खर्चा उठाएंगी गौहर खान

IIIT हैदराबाद ने आईओटी और वनएम 2 एम पर एक कार्यशाला की मेजबानी की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -