कर्नाटक एसएसएलसी ने कहा- 19 से 22 जुलाई के बीच हो सकती है कक्षा 10 की परीक्षा

कर्नाटक सरकार ने कहा है कि राज्य बोर्ड की 10वीं कक्षा की एसएसएलसी परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 और 22 जुलाई को होंगी। शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने काबिनी जल परामर्श बैठक के इतर बोलते हुए कहा कि राज्य सरकार ने इन परीक्षाओं को सुरक्षित रूप से आयोजित करने के लिए पहले ही एक COVID सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सभी एसओपी को सख्ती से लागू किया जाएगा। प्रतिष्ठा का सवाल है क्योंकि न तो उनका कोई अहंकार है और न ही राज्य सरकार एसएसएलसी परीक्षा आयोजित करने पर जोर दे रही है।

परीक्षा आयोजित करना छात्रों के लिए एक सजा नहीं है, लेकिन ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इससे छात्रों को भविष्य में अपने करियर को आकार देने के लिए अपनी पसंद के विषयों को चुनने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, इस साल हमें परीक्षाएं आयोजित करनी हैं क्योंकि इन छात्रों को पिछले साल उनकी कक्षा 9 की लिखित परीक्षा के बिना एसएसएलसी में पदोन्नत किया गया था।

एसएसएलसी परीक्षाओं में मॉडल प्रश्न पत्रों के दो सेट शामिल होंगे और छात्रों को ओएमआर शीट प्रदान की जाएगी। 73,066 परीक्षा हॉल के साथ 8.76 लाख छात्रों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था की गई है, जिसे पिछले साल के 48,000 कक्षाओं से बढ़ा दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ये परीक्षाएं कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार आयोजित की जाती हैं।

'पाकिस्तान को भेजे 900 सीक्रेट डाक्यूमेंट्स', पंजाब पुलिस ने सेना के दो जवानों को किया गिरफ्तार

बड़ी खबर! दिलीप कुमार के निधन के चलते स्थगित हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

कम बजट में बनी थी ट्रेजेडी किंग की ये टॉप-5 मूवीज, बॉक्स ऑफिस में तोड़ दिया था कमाई का रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -