कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, स्थगित की एसएसएलसी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा

May 14 2021 11:55 AM
कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, स्थगित की एसएसएलसी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा

कर्नाटक सरकार ने SSLC या कक्षा 10 की अंतिम परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की। कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने वर्तमान कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए निर्णय पर सहमति व्यक्त की है और बाद में नई तारीखों की घोषणा करने की बात कही है। 

इससे पहले, कर्नाटक में एसएसएलसी परीक्षा 21 जून, 2021 से शुरू होने वाली थी। घातक कोरोनावायरस के कहर की बोली में, मंत्री कार्यालय ने उन्हें उद्धृत करते हुए कहा, राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के साथ-साथ माता-पिता, छात्रों और कई स्कूल संघों ने इस निर्णय के परिणामस्वरूप किया है। मंत्री ने एक बयान में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के मरने के बाद एक उपयुक्त कॉल किया जाएगा। मंत्री ने छात्रों से अपील की है कि वे निराश न हों और परीक्षा की तैयारी जारी रखें।

वही दुरी तरफ देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण का प्रकोप पहले से कम हुआ है, किन्तु खतरा अब भी बरकारार है। महामारी से हर दिन लगभग चार हज़ार लोगों की मौत हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए है, ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 343,144 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 4000 संक्रमितों की मौत हुई है। हालांकि 3,44,776 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं। इससे एक दिन पहले बुधवार को 362,727 नए मामले दर्ज किए गए थे। 13 मई तक पूरे देश में 17 करोड़ 92 लाख 98 हजार 584 कोरोना खुराक दी जा चुकी हैं। 

खत्म हुआ इंतजार! पीएम मोदी ने जारी की 2000 रुपये की 8वीं किस्त, करोड़ों अन्नदाताओं को मिलेगा लाभ

Positive News: 110 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, खुद चलकर अस्पताल से लौटे घर

सीएम योगी के निर्देश पर लखनऊ DM ने बनाई 'चेतक' टीमें, घर-घर पहुंचाएगी दवा