जल्द ही कर्नाटक ऑनलाइन गेम्स पर लगाएगा प्रतिबंध

By News Track
Nov 24 2020 10:03 AM
जल्द ही कर्नाटक ऑनलाइन गेम्स पर लगाएगा प्रतिबंध

ऑनलाइन जुआ वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाने में कर्नाटक पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के नक्शेकदम पर चलने के लिए तैयार है। राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि कर्नाटक जल्द ही ऑनलाइन गेम्स पर प्रतिबंध लगा देगा क्योंकि लोग नशे के कारण अपनी मेहनत की कमाई खो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को ऑनलाइन गेम के बारे में माता-पिता और अन्य लोगों से कई शिकायतें मिली हैं, जिसने राज्य को ऑनलाइन गेमिंग पर प्रतिबंध लगाने, जुआ खेलने के बारे में गंभीरता से सोचने के लिए बनाया है।

बोम्मई ने एक समाचार एजेंसी को बताया "छात्र, बच्चे, लड़के, लड़कियां खुद को बहुत ज्यादा शामिल कर रहे हैं और यहां तक कि ऑनलाइन गेम खेलने के लिए बहुत सारे पैसे खर्च कर रहे हैं।" उन्होंने कहा "ऑनलाइन गेम के माध्यम से, कई परिवार अपनी आय खो रहे हैं और इसीलिए राज्य सरकार ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने के बारे में गंभीरता से सोच रही है।" निर्देशों के बारे में गृह मंत्री ने अन्य राज्यों के सुझावों को बताया जो पहले से ही ऑनलाइन गेमिंग पर प्रतिबंध लगा चुके हैं। अन्य राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों और संबंधित विभागों के सुझावों के साथ एक बैठक जो पहले ही उन पर प्रतिबंध लगा चुकी है और प्रतिबंध के बारे में उनके सुझाव लेने के लिए एक बैठक आयोजित की जाएगी।

एक अन्य पड़ोसी आंध्र प्रदेश सरकार ने आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद से इंटरनेट सेवा प्रदाताओं (आईएसपी) को 132 वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश देने का अनुरोध किया है जो ऑनलाइन वास्तविक धन गेमिंग में लगे हुए हैं। 1960 में सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले में कहा गया है कि पोकर और रम्मी जैसे खेलों में 'कौशल' का एक प्रमुख तत्व है, कौशल-आधारित कार्ड गेम हैं। पैसों के लिए खेले जाने पर भी उन्हें जुआ विरोधी नियमों से छूट दी जाती है। लेकिन जुए को लेकर अलग-अलग राज्यों में कानून के अलग-अलग फ्रेम हैं।

तरुण गोगोई के निधन पर भावुक हुईं सोनिया गांधी, बेटे को लिखी इमोशनल चिट्ठी

कानपुर में जवानों के लिए बनेंगे नाइट विजन उपकरण, फ्रांस की कंपनी से हुआ करार

ठंड से कांपा राजस्थान, माउंट आबू में शुन्य डिग्री पहुंचा तापमान