अगले वर्ष से फिर खुलेंगे कर्नाटक के सभी स्कूल

Dec 20 2020 03:50 PM
अगले वर्ष से फिर खुलेंगे कर्नाटक के सभी स्कूल

कोरोना वायरस प्रतिबंधों के कारण महीनों तक बंद रहने के बाद स्कूल 1 जनवरी 2021 से कक्षा 6 को फिर से खोलना चाहते हैं। स्कूल को फिर से खोलने की घोषणा शनिवार को कर्नाटक के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने की। जंहा पानी बात जारी रखते हुए कुमार ने मीडिया से कहा, “कक्षा 6 से 9 के लिए 1 जनवरी 2021 से शुरू होने वाला विद्यागमन कार्यक्रम, हालांकि, छात्रों को अपने माता-पिता से लिखित अनुमति लेनी होगी। 

उन्होंने कहा कि कक्षा 10 से 12 वीं तक के छात्र 1 जनवरी से अपनी नियमित कक्षाओं में भाग ले सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद यह फैसला किया गया। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि छात्र सप्ताह में दो या तीन बार कक्षाओं में भाग लें। उन्होंने कहा "हमारी तकनीकी सलाहकार समिति ने एक रिपोर्ट दी है जिसमें कहा गया है कि कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों को स्कूलों और कॉलेजों में भाग लेने की अनुमति दी जा सकती है क्योंकि वे सार्वजनिक परीक्षा का सामना कर रहे होंगे। छात्र दो या तीन बार कक्षाओं में भाग ले सकते हैं।"

महामारी के कारण मार्च से स्कूल शारीरिक रूप से बंद हैं। रिपोर्टों के अनुसार, राज्य में 15,399 सक्रिय कोरोना मामले हैं। अब तक 8,79,735 बरामद और 11,989 मौतें हुई है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली बंपर भर्तियां, मिलेगी 1 लाख से अधिक सैलेरी

एयर इंडिया एयरपोर्ट में निकली भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

इस दिन होगी BPSC 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा, 4 लाख से अधिक उम्मीदवार होंगे शामिल