कर्नाटक ने राज्य सरकार से दिसंबर में भी स्कूल खुलने की कोई उम्मीद नहीं

By Emmanuel
Nov 23 2020 05:53 PM
कर्नाटक ने राज्य सरकार से दिसंबर में भी स्कूल खुलने की कोई उम्मीद नहीं

कोविड-19 तकनीकी सलाहकार समिति ने दिसंबर में कर्नाटक के स्कूलों को फिर से खोलने की सिफारिश नहीं की है, इस मामले पर कॉल लेने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की अहम बैठक है। हालांकि, राज्य सरकार को इस मामले पर अभी फैसला नहीं लेना है। कोविड-19 महामारी के कारण राज्य में स्कूल मार्च से बंद हैं। कोविड-19 स्थिति की समीक्षा दिसंबर के अंतिम सप्ताह में की जाएगी ताकि बाद में उपयुक्त समय पर स्कूलों को फिर से खोला जा सके। इसमें कहा गया है कि यह सिफारिश राज्य के बड़े जनहित में सरकार के विचार के लिए थी। मार्च के बाद से स्कूल बंद रहे जब राष्ट्रीय लॉकडाउन को कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए पहली बार लागू किया गया था।

अध्यक्ष डॉ. एमके सुदर्शन की अध्यक्षता में हुई बैठक की कार्यवाही में कहा गया है कि राज्य में कोविड-19 का वर्तमान परिदृश्य लगभग 1,700 मामलों के साथ घट रहा है और प्रतिदिन 20 मौतों की सूचना है। दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, राजस्थान और अन्य में मामलों के स्पाइक या पुनरुत्थान की ओर इशारा करते हुए, पैनल ने कहा कि पिछले आठ महीनों में महान प्रयासों के बाद किए गए लाभ को समेकित करना महत्वपूर्ण था।

इसके अलावा सर्दी के कारण दिसंबर और जनवरी के महीने ठंडी और श्वसन संक्रमण के फैलने के लिए अनुकूल होते हैं, जिसमें कोविड-19 भी शामिल है, यह कहते हुए कि सितंबर में किए गए एक राज्य के सर्वेक्षण के आधार पर महामारी विज्ञान का परिप्रेक्ष्य यह है कि हो सकता है कम प्रसार वाले जिलों में मामलों में स्पाइक हो।

अवैध शराब के कारोबार पर राजस्थान पुलिस का बड़ा एक्शन, 10 हजार लीटर शराब की गई नष्ट

पीएम मोदी के कार्यक्रम से ऑल इंडिया रेडियो को हुआ करोड़ों का फायदा, RTI में हुआ खुलासा

'लव जिहाद' पर TMC सांसद नुसरत जहां का बयान- प्यार बहुत निजी बात, उसे जिहाद से ना जोड़ें