कर्नाटक में सियासी नाटक चरम पर, 11 बागी विधायकों पर स्पीकर लेंगे फैसला

कर्नाटक में सियासी नाटक चरम पर, 11 बागी विधायकों पर स्पीकर लेंगे फैसला

बेंगलुरु: कर्नाटक में चल रहे राजनितिक नाटक से मंगलवार को पर्दा उठ सकता है. आज प्रदेश की कांग्रेस और जेडीएस सरकार की किस्‍मत का निर्णय हो जाएगा. कांग्रेस-जेडीएस के 11 विधायकों के इस्‍तीफे मंजूर होते हैं या नहीं, इस पर आज स्पीकर निर्णय लेंगे. बता दें इन सभी विधायकों को गोवा भेज दिया गया है. वहीं बेंगलुरु में बैठे तीन विधायकों ने इस सरकार की दिक्कतें बहुत बढ़ा दी हैं.

इनमें दो निर्दलीय वि‍धायक हैं. सरकार को समर्थन दे रहे 2 निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा कर दी है. बेंगलुरु में आज भाजपा विधायक दल की बैठक प्रस्तावित है. वहीं निलंबित कांग्रेस विधायक रोशन बेग आज भाजपा का दामन थामेंगे. इससे पहले कांग्रेस MLA अरव‍िंद स‍िंह इस्‍तीफा दे चुके हैं. वहीं एक और विधायक प्रताप गौड़ा भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं.

वहीं आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी प्रस्तावित है. बैठक में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस ने सभी विधायकों को सर्कुलर जारी कर चेतावनी दे दी है. पार्टी ने कहा है कि बैठक में शामिल नहीं होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. विधायक दल की बैठक में राज्य के पूर्व सीएम सिद्धारमैया भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी केसी वेणुगोपाल भी और कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव भी शामिल होंगे. 

कांग्रेस की डूबती नैया में एक और छेद, MLA रोशन बेग थामेंगे भजपा का हाथ

FPI सरचार्ज पर सफाई देने की अभी कोई जरूरत नहीं - निर्मला सीतारमण

सीएम योगी का दावा, कहा- यूपी को बनाएंगे 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था