पैगम्बर मोहम्मद, विवादित पोस्ट और मारपीट, कर्नाटक पुलिस ने 19 को किया गिरफ्तार
पैगम्बर मोहम्मद, विवादित पोस्ट और मारपीट, कर्नाटक पुलिस ने 19 को किया गिरफ्तार
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में बीदर जिला पुलिस ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित विवादित पोस्ट करने के लिए बसवकल्याण तालुक के एक युवक के साथ मारपीट करने के आरोप में 19 लोगों को अरेस्ट किया है। दरअसल, श्रीपाद तलमदगी नामक युवक ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी के साथ लॉकअप की एक तस्वीर पोस्ट की थी। बता दें कि श्रीपाद के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई है।

उल्लेखनीय है कि पहले से ही कर्नाटक के बेंगलुरु, बेलागवी और चिक्कमगलुरु में भाजपा नेताओं की पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी को लेकर विरोध प्रदर्शन होने लगे थे। हालांकि, पैगम्बर पर बयान देने वाले भाजपा के दो नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी से निलंबित कर दिया था। लेकिन इसके बाद भी कर्नाटक के बेलगावी जिले में कट्टरपंथियों ने बीच सड़क पर नूपुर शर्मा की तस्वीर के साथ पुतला लटका दिया। मई में नूपुर शर्मा (जो भाजपा की प्रवक्ता थीं) ने एक टीवी बहस में पैगंबर मुहम्मद को लेकर बयान दे दिया था। इससे वैश्विक स्तर पर भारी आक्रोश फैल गया।

बता दें कि कतर, पाकिस्तान और अफगानिस्तान समेत 14 मुस्लिम देशों ने टिप्पणियों को लेकर भारत पर निशाना साधा था। हालांकि, एक पाकिस्तानी पत्रकार तहा सिद्दीकी, पाकिस्तानी मूल के कनाडाई लेखक तारेक फ़तेह, हॉलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स ने नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करते हुए कहा था कि, उनके (नूपुर के) बयान में कोई भी बात गलत नहीं है, ये वही है, जो हदीस में लिखा हुआ है। 

शर्मनाक! 62 वर्षीय बुजुर्ग के साथ ड्राइवर ने की हैवानियत, चौंकाने वाला है मामला

मायके से नहीं लौटी पत्नी, तो बेटे की हत्या कर फांसी पर झूल गया पति

नौकरी का झांसा देकर मुंबई लेकर आया जीजा, फिर रूम में ले जाकर कर डाली ये हरकत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -