कर्नाटक: 'ऑपरेशन लोटस' से खौफ में कांग्रेस, बुलाई सभी विधायकों की आपात बैठक
कर्नाटक: 'ऑपरेशन लोटस' से खौफ में कांग्रेस, बुलाई सभी विधायकों की आपात बैठक
Share:

बंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. जिस तरह से दो विधायकों ने सरकार से अपना समर्थन वापस लिया है उसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कहना है कि, कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार दो दिन में गिर जाएगी. वहीं तमाम उठापटक के बीच सूबे के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने पार्टी के सभी विधायकों को 18 जनवरी को होने वाली बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए हैं.

आम चुनाव से पहले भाजपा को लगा करारा झटका, पूर्व CM ने पार्टी से दिया इस्‍तीफा

सिद्धारमैया ने कांग्रेस के सभी विधायको को निर्देश जारी करते हुए चेतावनी दी है कि जो भी विधायक इस बैठक में हिस्सा नहीं लेगा, उसके खिलाफ दल बदलू कानून लागू किया जाएगा और यह मान लिया जाएगा कि उसने पार्टी को छोड़ने का निर्णय लिया है और पार्टी में उसकी प्राथमिक सदस्यता को ख़ारिज कर दिया जाएागा. उल्लेखनीय है कि मंगलवार देर रात निर्दलीय विधायक एच नागेश और केपीजेपी के विधायक आर शंकर ने कुमारस्वामी सरकार से अपना समर्थन वापस लेने का ऐलान कर दिया था. 

सपा के गढ़ शिवपाल ने भाजपा पर बोला हमला

इन तमाम उठापटक के बीच कर्णाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने अपनी सरकार में विश्वास जताते हुए कहा था कि, उनकी सरकार पर कोई खतरा नहीं है. दोनो विधायकों के सरकार से समर्थन वापिस लेने के बाद भी प्रदेश की सरकार को कोई खतरा नहीं है. उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार स्थिर और पूरी तरह से सुरक्षित है और मुझे अपनी ताकत पर पूरा विश्वास है. रिपोर्ट के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे आज बेंगलुरू पहुँच सकते हैं और 18 जनवरी को विधायकों के साथ होने वाली बैठक में शामिल हो सकते हैं, इस बैठक में सभी विधायकों की मौजूदगी को अनिवार्य कर दिया गया है.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, शीला ने संभाली दिल्ली की कमान...

जयंत चौधरी से मिले अखिलेश कहा- एक साथ मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव से पहले बनर्जी को झटका, रैली पर नहीं बरसी राहुल-सोनिया-मायावती की 'ममता'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -