केरल में नोरोवायरस के प्रकोप के बाद  कर्नाटक हाई अलर्ट पर
केरल में नोरोवायरस के प्रकोप के बाद कर्नाटक हाई अलर्ट पर
Share:

केरल में 13 नोरोवायरस मामलों का पता चलने के बाद कर्नाटक ने कोडागु और दक्षिण कन्नड़ के पड़ोसी जिलों में अलर्ट जारी किया है।

कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने एक परिपत्र के माध्यम से दिशा-निर्देश जारी किए हैं जिनका पालन किया जाना है। इसने निर्देश दिया कि मामले को संभालने के लिए प्रत्येक जिले के लिए एक चिकित्सक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। जिले के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों को भी मदद के लिए आमंत्रित किया गया है।

दूषित भोजन और पानी वायरस इसके स्रोत हैं। रिपोर्ट के अनुसार, वायरस से संक्रमित लोगों में उल्टी, दस्त, मतली, पेट में परेशानी, सिरदर्द, शारीरिक दर्द और बुखार होता है। मरीजों को अस्पताल में भर्ती करना जरूरी होगा। इसमें कहा गया है कि अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो यह घातक हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पेयजल की जानकारी जुटाने और परीक्षण के स्रोतों का काम सौंपा गया है। संक्रमण का कोई विशिष्ट उपचार नहीं है, और रोगी को लक्षणों के लिए इलाज किया जाना चाहिए।

अक्टूबर के अंत में, केरल के वायनाड जिले के पुकोडे के एक पशु चिकित्सा महाविद्यालय में 13 छात्रों में एक असामान्य नोरोवायरस की खोज की गई थी। केरल सरकार ने राज्य के निवासियों के लिए हाई लेवल अलर्ट जारी किया है। 

जोनस सरनेम हटाने के बाद प्रियंका ने कहा- "मैं थोड़ी पुराने ख्यालातों वाली हूं. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि..."

5G ही नहीं, जल्द ही भारत लॉन्च करेगा 6G, अश्विनी वैष्णव ने बताया मोदी सरकार का प्लान

महाराष्ट्र में भी जल्द खुलेंगे स्कूल, कल तरीकों का ऐलान कर सकते हैं सीएम ठाकरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -