बसवराज बोम्मई आज राजभवन में लेंगे शपथ

भाजपा विधायक दल के नए नामित नेता बसवराज बोम्मई बुधवार, 28 जुलाई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार हैं। कई दिनों की अटकलों के बाद, भाजपा के दिग्गज बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार को कर्नाटक के सीएम के रूप में अपना इस्तीफा दे दिया। अब, बसवराज सोमप्पा बोम्मई उनकी जगह कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक शपथ ग्रहण आज सुबह 11 बजे राजभवन के ग्लास हाउस में होगा. इससे पहले मंगलवार को बोम्मई ने कहा था कि राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में अपने चुनाव के तुरंत बाद, बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह गरीबों के कल्याण के लिए काम करने का प्रयास करेंगे। बोम्मई ने कहा, "मैंने राज्यपाल को विधायक दल के नेता के रूप में अपने चुनाव के बारे में सूचित कर दिया है। उन्होंने मुझे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। हमने चर्चा की है और फैसला किया है कि मैं कल सुबह 11 बजे शपथ लूंगा।" "दी गई स्थिति में यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। 

उन्होंने आगे कहा है कि मैं गरीबों के कल्याण के लिए काम करने का प्रयास करूंगा। यह जन-हितैषी और गरीब-समर्थक शासन होगा। हम कोविड-19 और बाढ़ से लड़ने के लिए सभी उपाय करेंगे। राज्य, "उन्होंने कहा। 28 जनवरी, 1960 को जन्मे बोम्मई अपने पूर्ववर्ती येदियुरप्पा की तरह ही सदारा लिंगायत जाति से हैं।

खड़ी यात्री बस में जा घुसा तेज रफ़्तार ट्रक, 18 लोगों की दर्दनाक मौत..50 के करीब घायल

'बद्रीनाथ धाम' को बदरुद्दीन शाह बताने वाले मौलाना अब्दुल लतीफ़ के खिलाफ FIR दर्ज

भारत में फिर हालात हुए चिंताजनक, एक ही दिन में बढ़ा कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -