हिजाब के खिलाफ स्टेटस लगाया, तो हिन्दू युवक को इस्लामी कट्टरपंथियों ने चाकुओं से गोदा, Video
हिजाब के खिलाफ स्टेटस लगाया, तो हिन्दू युवक को इस्लामी कट्टरपंथियों ने चाकुओं से गोदा, Video
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में हिजाब को लेकर मुस्लिम लड़कियों के प्रदर्शन के बीच कट्टरपंथियों की दंगाई सोच भी सामने आने लगी है। इसी कड़ी में सूबे के दावणगेरे जिले के मालेबेन्नूर कस्बे में बुधवार को हिजाब के खिलाफ व्हाट्सऐप स्टेटस लगाने पर मुस्लिम कट्टरपंथियों की भीड़ ने एक युवक को उसके घर से बाहर खीचकर पीटा और चाकू से गोद दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित हिंदू युवक का नाम दिलीप मालागिमाने है। वो मालेबेन्नूर शहर के गिगाली सर्कल के पास एक दूकान चलाते हैं। बुधवार को 300 से ज्यादा मुस्लिम दंगाइयों की भीड़ उनके दुकान पर आई और उसने उन्हें हिजाब बैन का समर्थन करने को लेकर स्टोर से बाहर खींच लिया और निर्दयता से पीटते हुए चाकू से गोद दिया। इस बीच जब पुलिस हिंदू युवक को बचाने के लिए आगे आई तो उन्मादी भीड़ ने पुलिस अधिकारियों के साथ भी मारपीट की। घटना के बाद पुलिस इस मामले में प्रकरण दर्ज कर कुछ दंगाइयों को अरेस्ट भी कर लिया है। पुलिस ने शुक्रवार आधी रात तक के लिए मालेबेन्नूर समेत हरिहर तालुका में निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

 

इसी प्रकार की एक अन्य घटना दावणगेरे जिले के अंतर्गत आने वाले नल्लूर गाँव में भी हुई। नल्लूर गाँव के निवासी नवीन (25) ने हिजाब विवाद को लेकर कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट साझा किया था। इसी को लेकर कट्टरपंथियों की भीड़ ने नवीन और उसकी 60 वर्षीय माँ सरोजम्मा पर हमला कर उनके घर में तोड़फोड़ मचाई। कट्टरपंथियों की हिंसा की यह घटना CCTV कैमरे में दर्ज हो गई है, जिसमें साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से उन्मादी मुस्लिमों की भीड़ हथियारों के साथ नवीन के घर की तरफ जा रही है। इसका वीडियो Opindia द्वारा यूट्यूब पर शेयर किया गया है। 

क्लर्क ने स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल को चप्पलों से पीटा.., खाप पंचायत ने सुनाई ये सजा

'झुग्गी-झोपड़ी वालों से लेकर किसानों की मदद तक..', राणा अय्यूब ने खाया सबके नाम का पैसा

बहन के साथ थे भाई के शारीरिक संबंध, एक रात हुआ कुछ ऐसा कि ले ली जान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -