'हिजाब पहले, पढ़ाई बाद में..', कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं ने छोड़ा कॉलेज
'हिजाब पहले, पढ़ाई बाद में..', कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं ने छोड़ा कॉलेज
Share:

बंगलोर: कर्नाटक के मंगलुरु में यूनिवर्सिटी कॉलेज में हिजाब पर प्रतिबंध का विरोध करने वाली मुस्लिम छात्रों ने परिसर को छोड़ने का निर्णय लिया है। हिजाब पर रोक का विरोध करने वाली दो मुस्लिम छात्राओं ने दूसरे कॉलेजों में एडमिशन के लिए लेने के लिए कॉलेज से नॉन ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) ले लिया है, जबकि एक को ट्रांसफर सर्टिफिकेट (TC) जारी किया गया है।

कॉलेज की प्रिंसिपल अनसूया राय ने कहा है कि एक अन्य लड़की, जो प्रेस वार्ता में शामिल हुई थी, ने कॉलेज के अधिकारियों को माफी के लिए पत्र लिखा है और ऑनलाइन कक्षाओं में हिस्सा भी ले रही है। राय ने कहा कि केरल के रहने वाले एक MSc (रसायन विज्ञान) मुस्लिम छात्र ने भी खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए ट्रांसफर सर्टिफिकेट लिया है। मंगलुरु यूनिवर्सिटी के VC पी एस यदापदिथया ने ऐलान किया था कि यदि मुस्लिम छात्राएं यूनिवर्सिटी यूनिफॉर्म के नियमों का पालन करने के लिए तैयार नहीं है और अन्य कॉलेजों में दाखिला लेना चाहती हैं, तो कोई रोक नहीं है, उनके लिए विशेष प्रबंध किया जाएगा।

कॉलेज में हिजाब विवाद को लेकर इस साल मार्च में मामला कर्नाटक उच्च न्यायालय में पहुंचा था। अदालत ने कक्षा के अंदर हिजाब पहनने की इजाजत मांगने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया था। इससे पहले फरवरी में, कर्नाटक सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों में समानता, अखंडता और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाले कपड़े पहनने पर रोक लगा दी थी, जिसे हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी। हालांकि, हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी मुस्लिम छात्राएं मानने को राजी नहीं हैं और आए दिन हिजाब को लेकर विवाद पैदा होता रहता है। 

'मस्जिद से दंगा करने के लिए भड़काया गया..', प्रयागराज हिंसा के आरोपी मोहम्मद सगीर का कबूलनामा

फ्रांस में भी हो सकता है उलटफेर, राष्ट्रपति मैक्रॉन की कुर्सी खतरे में

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ने की पीएम मोदी से मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -