कर्नाटक मनी लॉन्ड्रिंग केस: ईडी ने की करोड़ों की संपत्ति जब्त
कर्नाटक मनी लॉन्ड्रिंग केस: ईडी ने की करोड़ों की संपत्ति जब्त
Share:

कर्नाटक में मनी लॉन्ड्रिंग मामला कई मोड़ ले रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक में सहकारी बैंक धोखाधड़ी के मामले में 45 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत जब्त कर लिया गया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कहा कि यह जब्ती के लिए एक अस्थायी आदेश उत्पन्न हुआ, धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत, बैंक के मुनाफे और राष्ट्रपति से संबंधित सावधि जमा के रूप में 7.16 करोड़ रुपये की चल संपत्ति, पूर्व- उपाध्यक्ष, पूर्व-सीईओ और श्री गुरु राघवेंद्र सहकारी बैंक नियामीथा और श्री गुरु सर्वभूमा क्रेडिट को-ऑपरेटिव लिमिटेड और उनके सहयोगियों के वर्तमान सीईओ की है।

ईडी भी कृषि भूमि, आवासीय अपार्टमेंट और के रामकृष्ण, स्वर्गीय टीएस सत्यनारायण, दिवंगत एमवी मैया, संतोष कुमार ए और श्री गुरु राघवेंद्र सहकारा के कई कर्मचारियों के नाम पर 38.16 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां हैं। बैंक Niyamitha और श्री गुरु सर्वभूमा क्रेडिट को-ऑपरेटिव लिमिटेड, बैंगलोर और राज्य के अन्य स्थानों के सभी रहने वालो की है। के. रामकृष्ण और स्वर्गीय टीएस सत्यनारायण श्री गुरु राघवेंद्र सहकारी बैंक नियमिता और श्री गुरु सर्वभूमा क्रेडिट को-ऑपरेटिव लिमिटेड दोनों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष थे।

ईडी ने एक बयान में कहा कि सोर्स (टीडीएस) पर कर कटौती से बचने के लिए श्री गुरु सर्वभूमा क्रेडिट को-ऑपरेटिव लिमिटेड का आयोजन 2015 में के रामकृष्ण द्वारा किया गया था, जिसे सहकारी बैंकों को भुगतान करने की उम्मीद है। इसमें आगे कहा गया है, "2016-2019 के बीच, करोड़ों रुपये सोसाइटी (श्री गुरु सर्वभूमा क्रेडिट को-ऑपरेटिव लिमिटेड) से बैंक को हस्तांतरित कर दिए गए। राष्ट्रपति और एमवी मैया उक्त सोसायटी से एनपीए में राशि के हस्तांतरण के लिए जिम्मेदार थे। एनपीए पैरामीटर को कम करने के लिए बैंक के खाते है। " ईडी ने इस साल फरवरी में बेंगलुरु पुलिस द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए मामला दर्ज किया था।

असम: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए मोबाइल थिएटर उद्योग के मुद्दों पर समिति बनाने के आदेश

सुदर्शन TV केस: सर्वोच्च न्यायालय ने कहा- हम परमाणु जैसी चीज़ पर रोक लगा रहे हैं

कर्नाटक में इस दिन से फिर शुरू होंगे स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -