इस राज्य में वीकेंड कर्फ्यू पर बंद रहेगी मेट्रो रेल सेवाएं, कई चीजों पर रहेगा प्रतिबंध

Apr 23 2021 04:07 PM
इस राज्य में वीकेंड कर्फ्यू पर बंद रहेगी मेट्रो रेल सेवाएं, कई चीजों पर रहेगा प्रतिबंध

बेंगलुरु: कोरोना ने देश के प्रत्येक राज्य में कहर बरपा रखा है वही इस बीच कर्नाटक प्रदेश में बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मद्देनजर शनिवार एवं रविवार को मेट्रो रेल सर्विस बंद रहेंगी। कर्नाटक में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए पहले से लगे नाईट कर्फ्यू के साथ वीकेंड कर्फ्यू इसलिए लगाया गया है जिससे व्यक्ति वीकेंड में कम घर से बाहर निकलें तथा किसी भी प्रकार की भीड़ में जाने से बचें। प्रदेश सरकार ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। 

प्रदेश में 21 अप्रैल रात 9 बजे से 4 मई प्रातः 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके साथ-साथ, शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार प्रातः 6 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू रहेगा। प्रदेश में शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग सेंटर, मॉल्स, सिनेमा हॉल, स्टेडियम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जिम, स्वीमिंग पूल, रैली, धरना प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिए गए है। हालांकि, बिना ऑडियंस के स्टेडियम में खेल आयोजित करने की छूट होगी। 

वहीं, रेस्टोरेंट से केवल पार्सल सर्विस की मंजूरी है। अंदर बैठकर खाने पर प्रतिबंध है।सभी धार्मिक स्थल भक्तों के लिए बंद रहेंगे। हालांकि, देवालयों में रहने वाले लोग धार्मिक गतिविधियां कर सकते हैं। बाहर से किसी को धार्मिक स्थल जाने की मंजूरी नहीं होगी। कर्नाटक में इंटरस्टेट बसों तथा मालवाहक वाहनों पर प्रतिबंध नहीं लगाए गए है। हालांकि, बसों में भीड़ कम करने के लिए सरकार ने सरकारी तथा निजी ट्रांसपोर्ट कंपनियों को 50 प्रतिशत सीट खाली रखने का आदेश दिया है। पहले मेट्रो में भी क्षमता से 50 प्रतिशत ही पैसेंजर को लिया जा रहा था। किन्तु अब वीकेंड कर्फ्यू के साथ मेट्रो रेल सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया गया है।

निर्माण क्षेत्र के मजदूरों के लिए सरकार ने जारी किए 53 करोड़ रुपये, मिलेगी 5 हजार की सहायता

TMC के बाद अब भाजपा ने की घोषणा, कहा- सरकार बनने के बाद फ्री लगवाएंगे वैक्सीन

एपी सीएम जगन ने YSR जगन्नाथ सास्वथा भूमि हाक्कू-भूमि रक्षा योजना पर समीक्षा बैठक का किया आयोजन