कर्नाटक उच्च धुआं फैलाने वाले पटाखों पर लगा सकता है प्रतिबंध
कर्नाटक उच्च धुआं फैलाने वाले पटाखों पर लगा सकता है प्रतिबंध
Share:

राज्यों के बाद राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और हरियाणा ने दीपावली के दौरान पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की, कर्नाटक सरकार पूरे राज्य में धुआँ उगलने वाले पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए आ सकती है। वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि कोरोना पर तकनीकी समिति के सदस्यों सहित स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ कुछ दौर की बैठक हो चुकी है।

तकनीकी समिति ने स्वास्थ्य मंत्री को सुझाव दिया है कि पटाखे उन लोगों के स्वास्थ्य को बुरी तरह से प्रभावित कर सकते हैं जो पहले से ही बीमारी से संक्रमित हैं और यहां तक कि उन लोगों के लिए भी जो नहीं करते हैं। इसलिए, पूरे राज्य में धूम्रपान करने वाले पटाखों पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। हालांकि, अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के साथ विचार-विमर्श के बाद किया जाएगा। “चूंकि कोरोना फेफड़ों को सबसे अधिक प्रभावित करता है, यहां तक कि जो लोग वायरस से उबर चुके हैं, वे कमजोर होंगे क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा और श्वसन प्रणाली अभी भी नाजुक होगी। धूम्रपान छोड़ने वाले पटाखे फोड़ना खतरनाक हो सकता है।"

सूत्रों ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता के बारे में आश्वस्त हैं, लेकिन मुख्यमंत्री के साथ विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, "सीएम के साथ एक बैठक निर्धारित की गई है और जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।"

अमित शाह का बंगाल दौरा, मारे गए BJP वर्कर्स के परिजनों से मिले, आज जाएंगे बांकुरा

दिल्ली में 450 के पार पहुंचा AQI, लोगों को सांस लेने में हो रही तकलीफ

गिरिराज सिंह की मांग- UP-हरियाणा की तरह बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -