पटाखा गोदाम में हुआ खतरनाक ब्लास्ट, 3 लोगों की गई जान

बेंगलुरु: बृहस्पतिवार यानी आज कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक पटाखों के गोदाम में हादसे की खबर सामने आई है। इस दुर्घटना में 3 व्यक्तियों की मौत हो गई है। हादसा थारागुपेट क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां पाटाखा गोदाम में विस्फोट हो गया। इस दुर्घटना में 3 व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि 4 व्यक्ति घायल बताए जा रहे हैं। बेंगलुरु साउथ के डीसीपी हरीष पांडेय ने हादसे के बारे में खबर दी है। 

उन्होंने बताया कि विस्फोट पंक्चर ठीक करने की एक दुकान के साथ बने गोदाम में हुआ। इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि विस्फोट अस्थिर कैमिकल के चलते हुआ जो एक औद्योगिक खेप थी। वहीं घायलों की पहचान भी कर ली गई है। हरीष पांडेय ने कहा कि यह न तो सिलेंडर ब्लास्ट था तथा न ही पटाखा ब्लास्ट या शॉर्ट सर्किट से हुआ ब्लास्ट। कम्प्रेसर के टुकड़े भी नहीं थे। उन्होंने कहा कि मामले की तहकीकात जारी है तथा फोरेंसिक विशेषज्ञ विस्फोट की वजहों पर अपनी राय देंगे।

साथ ही उन्होंने आगे कहा कि गोदाम के भीतर ‘अस्थिर विस्फोटक’ के 60 डिब्बे अभी भी थे। खेप के सोर्स तथा मालिक की भी तहकीकात की जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, धमाका इतना खतरनाक था कि 2 किलोमीटर दूर तक के लोगों ने आवाज सुनी जबकि स्थानीय व्यक्तियों को लगा कि भूकंप आया है। इससे पूर्व पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी बृहस्पतिवार को जोरदार धमाके की खबर सामने आई। ये धमाका करया थाना अंतर्गत अहिरिपुकुर फर्स्ट लेन की एक इमारत में प्रातः 6:30 बजे के लगभग हुआ।

अचानक भरभराकर गिरी स्कूल की छत, कई बच्चों की हालत गंभीर

MSP पर बनेगा कानून ? विधानसभा चुनावों से पहले मोदी सरकार खेल सकती है बड़ा दांव

जम्मू-कश्मीर में चल रहा था 'आतंकी भर्ती' का कैंप, पुलिस की गिरफ्त में लश्कर के 4 दहशतगर्द

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -