विवादों के बीच सम्पन्न हुई शादी, मौलवी और पंडित ने पूरी कराई रस्में
विवादों के बीच सम्पन्न हुई शादी, मौलवी और पंडित ने पूरी कराई रस्में
Share:

तमिलनाडु: एकाएक देश में बढ़ते जा रहे CAA और एनपीआर का विरोध आज के समय में हर किसी के लिए परेशानी बन गया है. वहीं नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के आने के बाद देश में जहां हिंदू-मुस्लिम के बीच कड़वाहट पैदा करने की कोशिश की जा रही है. आए दिन नेता विवादित बयान दे रहे हैं वहीं कर्नाटक के बेलागावी जिले में लोगों ने गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की है. जंहा यह भी कहा है कि सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश देते हुए यहां एक मदरसे में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. इस सामूहिक विवाह में 75 मुस्लिम जोड़े और 25 हिंदू जोड़े शादी के पवित्र बंधन में बंध गए.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि बेलागवी जिला मुख्यालय से 50 किमी और बंगलूरू से 480 किमी दूर स्थित बेलीहंगल में स्थित मदरसा अल अरबिया अनवारुल उलूमा में इस समारोह का आयोजन किया गया. इस मदरसे में हुए इस सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन जामिया फैजान-उल-कुरान और ईसा फाउंडेशन ने संयुक्त रूप से किया था.

मौलवी और पंडित ने पूरा कराया रस्म:  वहीं यह भी कहा रहा कि बेलीहंगल में मौलवी और पंडित ने शादी की रस्मों को पूरा कराया और इस दौरान नवविवाहित जोड़ों से कुरान और भागवत गीता का एक पैराग्राफ भी पढ़ने को कहा गया. इसके साथ ही नवविवाहित हिंदू जोड़ों को गीता और मुस्लिम जोड़ों को कुरान एक-एक प्रति दी गई. आयोजकों ने हिंदू दुल्हनों को  मंगलसूत्र भी प्रदान किया. इस कार्यक्रम में बेलीहंगल के विधायक महंत कौजलागी ने भी शिरकत किया और सभी को आशीर्वाद दिया. इस कार्यक्रम में 4,000 से अधिक लोग शामिल हुए. जामिया फैजान-उल-कुरान के सदस्य मोहम्मद रफीक ए नाइक ने कहा कि उन्होंने प्रत्येक जोड़े को एक रेफ्रिजरेटर, एक अलमीरा और एक सिलाई मशीन गिफ्ट के रूप में दी है.

शिमला सहित इन क्षेत्रों में भी भारी बर्फवारी, सैलानी परेशान

स्कूल प्रवक्ता के लिए की जा रही हिंदी विषय की छंटनी परीक्षा हुई रद्द, 35 सवाल दोहराये

कोरोना वायरस : वुहान शहर से भारतीयों को लाने की नहीं मिली मंजूरी, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -