कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार पर मंडराया संकट, अब कांग्रेस के 21 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार पर मंडराया संकट, अब कांग्रेस के 21 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

बंगलुरु: कर्नाटक की सत्ता में काबिज जेडीएस-कांग्रेस सरकार का संकट लगातार गहराता ही जा रहा है. सोमवार को कांग्रेस कोटे के मंत्रियों ने उपमुख्यमंत्री जी परमेश्‍वर के साथ नाश्‍ते पर मुलाकात की. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार कांग्रेस कोटे के 21 कैबिनेट मंत्रियों ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. कांग्रेस विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने प्रेस वालों को संबोधित करते हुए कहा कि, ''कांग्रेस के 21 मंत्रियों ने अपनी इच्छा से इस्‍तीफा दे दिया है.'' 

गौरतलब है कि छह जून को कांग्रेस-जेडीएस के 11 विधायकों के विधानसभा से इस्‍तीफा देने के बाद सरकार के बने रहने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. नतीजतन अमेरिका की यात्रा पर गए सीएम एच डी कुमारस्‍वामी को बीच में ही रविवार शाम को बेंगलुरू वापस आना पड़ा. नतीजतन इन इस्‍तीफों के मंजूर होने की स्थिति में 225 सदस्‍यीय विधानसभा में सत्तासीन गठबंधन की ताकत 105 रह जाएगी, जबकि बहुमत के लिए 113 मतों का जादुई आंकड़ा चाहिए. वहीं 10 बागी MLA मुंबई के सोफीटेल होटल में ठहरे हुए हैं और अपने स्टैंड पर अड़े हैं.

इसके साथ ही सोमवार को निर्दलीय MLA एच नागेश ने कुमारस्‍वामी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है और मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्हें आज सुबह सभी मंत्रियों की बुलाई ब्रेकफास्‍ट मीटिंग में शामिल होना था, किन्तु इसके बजाय वे राजभवन चले गए और इस्‍तीफा देकर अपनी निजी कार से चले गए. इसके साथ ही उन्‍होंने अपने इस्‍तीफे में यह भी कहा गया है कि अगर भाजपा सरकार सत्‍ता में आती है तो वह उसका समर्थन करेंगे.

रेप के आरोपी को छूट देते हुए जज ने कहा, 'अच्छे घर का लड़का है'

क्या बिखर जाएगी कर्नाटक की गठबंधन सरकार, अब निर्दलीय विधायक ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा...

बीच सड़क पर ही SP के पैर पकड़ कर रो पड़े योगी के मंत्री, जानिए क्या है पूरा मामला