कर्नाटक: धार्मिक पुस्तकों में लोगों ने लगाई आग, जबरन धर्मान्तरण का विरोध
कर्नाटक: धार्मिक पुस्तकों में लोगों ने लगाई आग, जबरन धर्मान्तरण का विरोध
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के कोलार में कुछ दक्षिणपंथी समूह के लोगों ने चर्च में धर्म परिवर्तन कराए जाने का विरोध करते हुए ईसाई धार्मिक पुस्तकों में आग लगा दी. अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि ईसाई समुदाय को धार्मिक पुस्तिकाएं वितरित करने के खिलाफ चेतावनी दी गई है. घटना में अब तक किसी भी दक्षिणपंथी समूह के सदस्य को अरेस्ट नहीं किया गया है.

यह घटना उस वक़्त घटी जब ईसाई समुदाय के प्रतिनिधि प्रचार अभियान के तहत घर-घर जा रहे थे. दक्षिणपंथी समूहों के सदस्यों ने उन्हें रोका और पूछताछ की, और फिर पुस्तकें छीन कर उसमें आग लगा दी. बता दें कि कर्नाटक में बीते 12 महीनों में धार्मिक अल्पसंख्यकों पर कई बार हमले के मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में इस तरह के हमले उस समय शुरू हुए थे जब सूबे की बीजेपी सरकार ने जबरन धर्मांतरण पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक विधेयक पर विचार करना शुरू किया था.

रविवार को, सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि जबरन धर्मांतरण पर विधेयक विधानसभा के शीतकालीन सत्र में चर्चा के लिए पेश किया जाएगा और यह लोगों को जबरन धर्मांतरण से लोगों को बचाने के लिए रहेगा. बोम्मई ने कहा कि, 'विधेयक सिर्फ प्रलोभन द्वारा धर्मांतरण को रोकने के लिए है.' उन्होंने उत्तर प्रदेश में ऐसे ही एक कानून के संदर्भ में कहा कि, 'ज्यादातर लोग चाहते हैं कि अन्य राज्यों में बनाए गए कानूनों का अध्ययन करने के बाद कर्नाटक में भी ऐसा ही कानून लाया जाए.'

सब्जी बेचने को मजबूर हुआ ये मशहूर खिलाड़ी, बयां किया अपना दर्द

बहुत ही खास है '12 दिसंबर' का इतिहास, आज ही के दिन भारत को मिली थी 'दिल्ली राजधानी'

यूपी में पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, फीता काटने को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -