केरल में निपाह वायरस मिलने के बाद, कर्नाटक ने जारी किया अलर्ट
केरल में निपाह वायरस मिलने के बाद, कर्नाटक ने जारी किया अलर्ट
Share:

बेंगलुरु: केरल में 23 वर्षीय कॉलेज विद्यार्थी के निपाह विषाणु की चपेट में आने के कुछ दिन बाद कर्नाटक सरकार ने पड़ोसी प्रदेश से लगने वाले सभी जिलों सहित कुल आठ जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है. अस्पताल के अधिकारियों ने कहा है कि निपाह संक्रमण से ग्रस्त कॉलेज छात्र की स्थिति फिलहाल स्थिर है. अधिकारियों ने कहा कि संक्रमित छात्र के संपर्क में आने वाले कुल 314 लोगों को निगरानी में रखा जा रहा है. 

निपाह संक्रमण की जानकारी मिलने के बाद कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग ने एक सर्कुलर जारी करते हुए चामराजनगर, मैसुरु, कोडागु, दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, उडुपी, शिवमोगा और चिकमंगलुरु जिलों के प्रशासन से तुरंत अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक बुलाने के लिए कहा है. इनमें पशु चिकित्सा विभाग, भारतीय चिकित्सा संघ और भारतीय बाल चिकित्सा अकादमी शामिल हैं. इन आठ जिलों के अधिकारियों को किसी भी शख्स को संक्रमण का शक होने पर दो अलग-थलग बिस्तर तैयार रखने का निर्देश दिया गया है.

सर्कुलर में उन्हें सभी स्तर पर प्रत्येक प्रकार का साजो-सामान तैयार रखने को कहा गया है. विभाग ने जिला अधिकारियों से सरकारी एवं निजी अस्पतालों को संदिग्ध मामलों पर निगाह रखने का निर्देश देने को भी कहा है. साथ ही जिलों को निपाह विषाणु के संक्रमण के संबंध में प्रतिदिन एक रिपोर्ट जारी करने के लिए भी कहा गया है. इसके अलावा जिला अधिकारियों को स्वास्थ्य सहायकों एवं आशाकर्मियों को इस बीमारी के बारे में जागरूक करने का निर्देश दिया गया है.

आरबीआई की रेपो रेट में कटौती का आम नागरिक पर पड़ेगा कुछ इस तरह से असर

'वेंकी मामा' के निर्माताओं ने पोस्टर के साथ किया ऐसे संदेश का खुलासा

आरबीआई ने की बड़ी घोषणा, रेपो रेट छह फीसदी से घटाकर 5.75 फीसदी किया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -