कर्नाटक राज्य में सप्ताहांत कर्फ्यू के लिए आदेश हुए जारी
कर्नाटक राज्य में सप्ताहांत कर्फ्यू के लिए आदेश हुए जारी
Share:

बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन जैसे हालात हो गए हैं। उत्तर प्रदेश और कर्नाटक ने सप्ताहांत कर्फ्यू के आदेश जारी करके श्रृंखला को तोड़ने की कोशिश की है जो शुक्रवार शाम को लागू हो गया है और सोमवार सुबह तक लागू रहेगा। सप्ताहांत कर्फ्यू कर्नाटक में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू किया गया है। इस अवधि के दौरान कोरोना वायरस-हिट राज्यों में केवल गैर-जरूरी गतिविधियां प्रतिबंधित हैं। यहां जानिए कर्नाटक में वीकेंड कर्फ्यू के बारे में। संशोधित दिशा-निर्देशों के अनुसार विवरण नीचे वर्णित हैं:

 * कर्नाटक में स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक, प्रशिक्षण और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। ऑनलाइन और दूरस्थ शिक्षा की अनुमति दी गई है। 
* सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, व्यायामशाला, योग केंद्र, स्पा, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम, स्विमिंग पूल, मनोरंजन और मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार और ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह के स्थानों जैसे सभा स्थल भी इस दौरान बंद रहेंगे। सप्ताहांत बंद होना। 
* हालांकि, तैराकी संघ द्वारा अनुमोदित स्विमिंग पूल केवल प्रशिक्षण के लिए खिलाड़ियों के लिए खोले जाएंगे। स्टेडियम और खेल के मैदान को खेल कार्यक्रम आयोजित करने और दर्शकों के बिना, उद्देश्य का अभ्यास करने की अनुमति है। 
* सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोहों, अन्य समारोहों और बड़ी सभाओं पर सख्त प्रतिबंध लगा दिया गया है। 
* सभी धार्मिक स्थलों को जनता के लिए बंद कर दिया गया है। पूजा के स्थान पर सेवा में लगे लोग आगंतुकों को शामिल किए बिना अपने अनुष्ठानों और कर्तव्यों का पालन करना जारी रख सकते हैं।
* रेस्तरां और भोजनालयों को संचालित करने की अनुमति दी गई है और केवल घर पार्सल लेने की अनुमति दी गई है। 
* विवाह समारोहों की अनुमति दी गई है लेकिन कठोर कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए। 
* अधिकतम 20 के साथ दाह संस्कार और अंतिम संस्कार की अनुमति दी गई है।
* सभी निर्माण गतिविधियों, नागरिक मरम्मत गतिविधियों को प्री-मॉनसून तैयारी की अनुमति है। 
* स्टैंडअलोन शराब की दुकानों, दुकानों, बार और रेस्तरां को केवल ले जाने की अनुमति है। ई-कॉमर्स के माध्यम से सभी वस्तुओं की डिलीवरी की भी अनुमति है। 
* बैंक, बीमा कार्यालय और एटीएम खुले रहेंगे। 
* सभी निजी कार्यालयों, संगठनों, संस्थानों, कंपनियों को यथासंभव कम से कम शक्ति के साथ काम करने की अनुमति दी गई है और घर से काम को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। जबकि सभी सरकारी कार्यालय, स्वायत्तशासी निकाय और सार्वजनिक निगम 50 प्रतिशत शक्ति के साथ कार्य करेंगे और शेष कर्मचारियों को कोविड-19 के नियंत्रण और प्रबंधन के उद्देश्य से तैनात किया जाएगा। सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान, रात के कर्फ्यू के दौरान सब कुछ लागू होगा, लेकिन सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच और पड़ोस की दुकानें खुली रहेंगी।

भारत-चीन सीमा के पास टूटा ग्लेशियर, 291 लोगों की बचाई गई जान

15 मई तक चरम पर होगा कोरोना, भारत में हर दिन होंगी 5600 मौतें

बंगाल चुनाव: एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, पेड़ से लटका हुआ मिला शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -