कर्नाटक : कोरोना संकट के बीच HAL ने गवर्नमेंट हॉस्पिटल को डोनेट की दो एम्बुलेंस

Aug 06 2020 03:54 PM
कर्नाटक : कोरोना संकट के बीच HAL ने गवर्नमेंट हॉस्पिटल को डोनेट की दो एम्बुलेंस

कर्नाटक में संचालित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने गुरुवार को बोला कि उसने करना महामारी के दौरान यहां एक हॉस्पिटल को 2 एम्बुलेंस दान की हैं. एचएएल ने बॉरिंग और लेडी कर्जन मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (बीएलसीएमसी और आरआई) को कंपनी की कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी का भाग दिया.

वहीं, एचएएल के सीएमडी आर माधवन को एक प्रेस रिलीज में बोला गया कि उनका इस्तेमाल उन रोगियों के परिवहन के लिए किया जा सकता है, जिन्हें पारगमन और गैर-इनवेसिव वायुमार्ग प्रबंधन में चिकित्सा निगरानी की जरूरत होती है. प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मिनिस्टर के सुधाकर और सरकार के वरिष्ठ अफसरों और एचएएल की उपस्थिति में आयोजित एक समारोह में एंबुलेंस को सौंप दिया गया है.

बता दें की विज्ञप्ति के मुताबिक एचएएल और बीएलसीएमसी और आरआई के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर दस्तख़त किए गए. समझौता ज्ञापन BLCMC और RI द्वारा एम्बुलेंस के रख रखाव और रखरखाव से सम्बद्ध है. आलोक वर्मा ने बोला - एंबुलेंस एक एयर कंडीशनर, बुनियादी जीवन समर्थन प्रणाली, एनालॉग ऑक्सीजन वितरण प्रणाली, फर्श बढ़ते तंत्र के साथ ऑटो-लोडर स्ट्रेचर ट्रॉली, एचएएल (मानव संसाधन) के निदेशक .  बता दें की BLCMC और RI के अंतर्गत, तीन प्रमुख सरकारी हॉस्पिटल हैं. बॉरिंग और लेडी कर्जन हॉस्पिटल, HSIS गोशाला हॉस्पिटल और BBMP सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल . वर्तमान में ये कोरोना हॉस्पिटलों में परिवर्तित हो गए हैं. बीते माह, एचएएल ने कोरोना केयर सेंटर को ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बेंगलुरु नागरिक निकाय) को सौंप दिया. इस फैसिलिटी में अब अन्य सहायक बुनियादी ढांचे के साथ 178 बेड हैं, यह बोलते हुए कि सभी वर्तमान में उपयोग में हैं.

यूपी में हुए दंपती मर्डर केस में हुआ नया खुलासा, 2 लोगों को किया गिरफ्तार

2369 कोरोना संक्रमितों ने दी कोरोना को मात, अब हर रोगी को मिल सकता है प्लाज्मा

नंद्याल में एक बार फिर बड़ा हादसा, SPY रेड्डी एग्रो फैक्ट्री के बॉयलर में हुआ विस्फोट