कर्नाटक सरकार कोलार गोल्ड फील्ड में स्थापित करेगी औद्योगिक टाउनशिप
कर्नाटक सरकार कोलार गोल्ड फील्ड में स्थापित करेगी औद्योगिक टाउनशिप
Share:

कर्नाटक सरकार 3,212 एकड़ कोलार गोल्ड फील्ड (KGF) को एक औद्योगिक टाउनशिप में बदलने पर विचार कर रही है। बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री मुरुगेश निरानी इस संबंध में पहले ही केंद्र सरकार को एक प्रस्ताव सौंप चुके हैं। कोलार गोल्ड फील्ड वर्तमान में भारत गोल्ड माइंस लिमिटेड के अधीन है और ड्रोन सर्वेक्षण करने के बाद केंद्र सरकार ने कहा है कि यहां खनन संभव नहीं है। 

मंत्री मुरुगेश निरानी ने बुधवार शाम को बताया कि कोलार गोल्ड फील्ड में उपलब्ध जमीन को औद्योगिक टाउनशिप में बदलने के लिए केंद्रीय कोयला और संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी से अनुरोध किया गया है। "इससे बेंगलुरु ग्रामीण, कोलार, चिक्कबल्लापुर और आसपास के क्षेत्रों के विकास में मदद मिलेगी। 

कोलार गोल्ड फील्ड बेंगलुरु से 100 किलोमीटर की दूरी के भीतर स्थित है, जिसमें विश्व स्तरीय राजमार्ग, केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (केआईएएल), रेलवे कनेक्शन है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह व्यवहार्यता का अध्ययन करने के लिए एक टीम भेजेंगे और केजीएफ में भूमि का उपयोग करने के लिए केंद्र सरकार से हर तरह की मदद का भी वादा किया है।

गो फर्स्ट एयर-कैरियर ने शामिल किया 49वा एयरबस ए320नियो विमान

उत्तर प्रदेश में सौर ऊर्जा परियोजनाओं से सृजित होगा रोजगार

DMRC 12 अगस्त से प्रायोगिक आधार पर चलाएगी फीडर ई-बसें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -