कर्नाटक सरकार ने दी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को फिर से खोलने की अनुमति

कर्नाटक: कर्नाटक सरकार राज्य में सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को फुल हाउस चलाने की अनुमति देने की योजना बना रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस संबंध में दो दिनों के भीतर फैसला ले लिया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने मंगलवार को कहा कि सरकार थिएटर मालिकों, प्रदर्शकों की दुर्दशा के बारे में सोच रही है क्योंकि उन्हें कोविड प्रतिबंधों के कारण भारी नुकसान हो रहा है। फिल्म उद्योग को भी आर्थिक झटका लगा। उन्होंने कहा "हम सकारात्मक हैं और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से परामर्श करने के बाद 2-3 दिनों में निर्णय लेंगे।" सुधाकर ने कहा कि सिनेमाघरों को उनकी पूरी क्षमता से चलने देने के साथ ही पब और स्विमिंग पूल को फिर से खोलने के संबंध में भी चर्चा की जाएगी। फिल्म उद्योग और फिल्म निर्माता संघों के कई प्रतिनिधिमंडल भी इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर से मिले हैं और पूरे हाउस शो की अनुमति देने की मांग कर रहे हैं।

सुधाकर ने आगे कहा कि कर्नाटक में कोविड सकारात्मकता दर में गिरावट आई है। "हम राज्य में प्रतिदिन औसतन 600 से 800 कोविड सकारात्मक मामले देख रहे हैं। सकारात्मकता दर 1 प्रतिशत से कम रही है। मृत्यु के मामलों की संख्या भी कम हुई है। राज्य सरकार उन जिलों में गतिविधियों की अनुमति दे रही है जहां वहां हैं कोविड पॉजिटिविटी रेट के 2 फीसदी से भी कम है। उसी के मुताबिक फैसला लिया जाएगा।'' राज्य सरकार इस मुश्किल घड़ी में फिल्म उद्योग, प्रदर्शकों के साथ खड़ी रहेगी। इस मामले पर तकनीकी विशेषज्ञ समिति से भी चर्चा की जाएगी।

आज महंत नरेंद्र गिरी को दी जाएगी भू-समाधी, प्रयागराज में बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

सरकार का दावा, कहा- "80.13 करोड़ से अधिक लोगों को दी जा चुकी है वैक्सीन की खुराक...."

इंदौर में बना नया रिकॉर्ड, पहली बार 60 हजार के पार गया बिजनेस क्लास का टिकट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -