धर्मांतरण विरोधी कानून लाने पर विचार कर रही कर्नाटक सरकार
धर्मांतरण विरोधी कानून लाने पर विचार कर रही कर्नाटक सरकार
Share:

कर्नाटक के होम मिनिस्टर अरगा ज्ञानेंद्र ने मंगलवार को बोला कि सरकार धर्मांतरण का नियमन करने के लिए एक कानून बनाने पर विचार कर रही है, क्योंकि सत्तारूढ़ बीजेपी के एक विधायक ने बोला कि उनकी अपनी मां ने प्रलोभन का शिकार होकर ईसाई धर्म में कन्वर्ट कर लिया। ज्ञानेंद्र ने विधानसभा में अपने जवाब में बोला "यह मुद्दा (धर्मांतरण का) सरकार के संज्ञान में आया है, लोगों को प्रलोभन देकर एक धर्म से दूसरे धर्म में धर्मांतरित करना एक दंडनीय अपराध माना जाता है। हम ऐसी गतिविधियों परनिगाह टिकाए हुए रखें है। देश भर में धर्मांतरण पर एक व्यापक नेटवर्क कार्य कर रहा है।"

इस तरह के धर्मांतरण को बिल लाकर या किसी अन्य तरीके से नियंत्रित करने के संबंध में गंभीर वार्ता पर जोर दिया। उन्होंने बोला "किसी विशेष धर्म के अनुयायियों को बढ़ाने के लिए, लोगों को प्रलोभन के माध्यम से या उनके स्वास्थ्य की स्थिति का दुरुपयोग करके धर्मांतरण करना सही नहीं है।"

उन्होंने  बोला है कि स्वेच्छा से किसी भी धर्म का पालन करने की आजादी है। मंत्री ने आगे बोला कि धर्म परिवर्तन के लिए प्रलोभन या दबाव बनाना एक "अक्षम्य अपराध" है और इससे समाज में शांति भंग होने वाली है। उन्होंने बोला है "सरकार यह जानती है कि इसे नियंत्रित करने की आवश्यकता है।"

186 दिनों में बाद गिरा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा, 24 घंटों में सामने आए इतने मामले

महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले की जांच के लिए SIT गठित, DIG बोले- आरोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराएंगे

आज इन राशि वालों के भाग्य में है सब मंगल ही मंगल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -