पंचमसाली लिंगायत समुदाय आरक्षण पर कर्नाटक सरकार आज ले सकती है फैसला
पंचमसाली लिंगायत समुदाय आरक्षण पर कर्नाटक सरकार आज ले सकती है फैसला
Share:

बेंगलुरु: आरक्षण को लेकर कर्नाटक में लंबे समय से चली आ रही पंचमसाली लिंगायत समुदाय की मांग पर कर्नाटक सरकार आज कोई फैसला ले सकती है। जी दरअसल अगले साल राज्य में अप्रैल-मई के दौरान होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सरकार का ये कदम काफी अहम माना जा रहा है। आपको बता दें कि पंचमसाली लिंगायत समुदाय प्रमुख वीरशैव-लिंगायत समुदाय का एक उप-संप्रदाय है। वहीं इसे BJP के वोटर्स का आधार माना जाता है। आपको बता दें कि पंचमसाली समुदाय OBC आरक्षण मैट्रिक्स की श्रेणी 2A (15 प्रतिशत) में शामिल होना चाहता है। हालाँकि वर्तमान में वे 3B (5 प्रतिशत) की श्रेणी में शामिल हैं।

इंटरनेट पर छाई करण कुंद्रा की एक्स गर्लफ्रेंड, वायरल हुआ VIDEO

इस संबंध में कैबिनेट के कोई फैसला लेने का संकेत भाजपा के बीजापुर शहर के विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल से मिला है। यतनाल इस समय राज्यभर में हो रहे पंचमसाली लिंगायत आरक्षण आंदोलन में सबसे आगे हैं। आपको बता दें कि प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए विधायक यतनाल ने कहा कि, 'आरक्षण को लेकर ऐतिहासिक शक्ति प्रदर्शन होगा। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई एक ऐतिहासिक फैसला लेंगे।'

आपको बता दें कि आज गुरुवार को बोम्मई आधिकारिक तौर पर घोषणा करते नजर आने वाले हैं। आपको यह भी बता दें कि पंचमसाली लिंगायतों ने गुरुवार को बेलगावी में शक्ति प्रदर्शन के रूप में एक विशाल सम्मेलन की योजना बनाई है। जी दरअसल आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे कुदालसंगम पंचमसाली पीठ के संत बसवा जया मृत्युंजय स्वामी के मुताबिक अगर मुख्यमंत्री आरक्षण का न्याय देते हैं तो उनका सम्मान किया जाएगा, हालाँकि अगर वे फैसला करने में देरी करते हैं तो विधानसभा के सामने बैठकर आंदोलन किया जाएगा।

महाराष्ट्र के मंत्री ने दी कर्नाटक सरकार को चेतावनी

गाने सुनते-सुनते मर गया युवक, सुसाइड नोट में लिखी चौकाने वाली बात

मोनालिसा को छोड़ इस हसीना संग नजर आए विक्रांत सिंह, वायरल हुई तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -