कर्नाटक सरकार ने महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए जारी किए नए दिशा निर्देश
कर्नाटक सरकार ने महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए जारी किए नए दिशा निर्देश
Share:

कर्नाटक: क्योंकि महाराष्ट्र में दैनिक केसलोएड कर्नाटक की तुलना में थोड़ा अधिक है, राज्य सरकार ने सोमवार को महाराष्ट्र से कर्नाटक के लिए परिवहन के किसी भी माध्यम से अल्पकालिक यात्रियों (2 दिन या उससे कम) के लिए कोविड-19 के लिए दिशानिर्देश जारी किए।

दिशानिर्देशों के अनुसार यात्रियों को बुखार, खांसी, सर्दी, गले में दर्द, बुखार, सांस लेने में कठिनाई आदि जैसे लक्षणों से मुक्त होना चाहिए। आगमन पर बुखार के लिए थर्मल स्कैनिंग आवश्यक है, और यात्रियों के पास दोनों खुराक के लिए एक कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र होना चाहिए। बेंगलुरु और कर्नाटक में अपने प्रवास के दौरान, मुंबई सहित महाराष्ट्र के आगंतुकों को फेस मास्क पहनना चाहिए और कोविड उपयुक्त व्यवहार (सीएबी) का पालन करना चाहिए। नियमों का सख्ती से पालन करने वाले व्यक्तियों को उनकी यात्रा की अवधि के लिए अनिवार्य आरटी-पीसीआर नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट जमा करने से छूट दी जा सकती है।

इस बीच, राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में सोमवार को 751 नए कोरोनोवायरस पॉजिटिव मामले और 15 मौतें हुईं, जिससे कुल संक्रमणों की संख्या 66,18,347 हो गई और मरने वालों की संख्या 1,40,403 हो गई। सोमवार को, रविवार की तुलना में कम मामले और मौतें हुईं, जब महाराष्ट्र में 892 संक्रमण और 16 मौतें कोविड-19 के कारण हुईं। एक अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 1,555 मरीजों को छुट्टी दे दी गई, जिससे महाराष्ट्र में कुल ठीक होने वालों की संख्या 64,60,663 हो गई, जिससे 13,649 सक्रिय मामले सामने आए।

इंडियाज गॉट टैलेंट में जज बनी नजर आएंगी किरण खेर

दिल्ली की नई आबकारी नीति के खिलाफ याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने दखल से किया इंकार

भोपाल: अस्पताल में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -