कर्नाटक में बाढ़ से हाहाकार, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए 9000 लोग, 7 जिलों में रेड अलर्ट
कर्नाटक में बाढ़ से हाहाकार, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए 9000 लोग, 7 जिलों में रेड अलर्ट
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में भी बीते 24 घंटे से मूसलाधार बारिश हो रही है. इस वजह से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं, आठ स्थानों पर भूस्खलन हुआ है. लगभग नौ हजार लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. सरकार ने बाढ़ के हालात के मद्देनज़र सात जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है. 

 

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बाढ़ संबंधी हालात की समीक्षा की. सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों और विधायकों को अपने क्षेत्रों में राहत कार्यों की निगरानी करने के लिए कहा गया. सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से जिन किसानों को नुकसान पहुंचा है, सरकार उनकी मदद करेगी और राहत और बचाव कार्यों में भी सभी जरुरी मदद देगी. येदियुरप्पा ने इसको लेकर ट्वीट भी किया है, उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे बचाव और राहत प्रयासों की निगरानी के लिए तमाम जिला प्रभारी मंत्रियों और विधायकों को निर्देश दे दिया गया है. इसके बाद उन्हें अपने-अपने जिलों और निर्वाचन क्षेत्रों में मौजूद रहने को कहा गया है.

येदियुरप्पा ने जिला आयुक्तों से बात की और राज्य के कई हिस्सों में निरंतर हो रही बारिश से पैदा हुई स्थिति की समीक्षा की. राज्य सरकार राहत और बचाव प्रयासों के लिए सभी जरुरी सहायता प्रदान करेगी और बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण नुकसान झेलने वाले किसानों की मदद करेगी.

MP: वैक्सीन के लिए आपस में लड़ी महिलाएं, चल रही डोज की कमी

विदेश मंत्री जयशंकर ने की अफगान शांति वार्ताकार पर अब्दुल्ला से मुलाकात

वैकल्पिक ईंधन खंड का दोहन करने के लिए पियाजियो नए मॉडल को किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -