कर्नाटक सरकार ने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर में श्रमिकों की हड़ताल पर लगाई रोक

कर्नाटक सरकार ने बिदादी में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर संयंत्र में चल रही कर्मचारियों की हड़ताल को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है, और प्रबंधन को इसके द्वारा घोषित लॉक-आउट को उठाने का निर्देश दिया है। उप मुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण द्वारा प्रबंधन और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर वर्कर्स यूनियन के सदस्यों के साथ श्रम मंत्री शिवराम हेब्बार, मगदी विधायक मंजूनाथ और सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बुलाई गई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

सरकार ने औद्योगिक विवाद अधिनियम की धारा 10 (3) के तहत निर्णय लिया है, और इस आशय का एक आधिकारिक आदेश जारी किया जाएगा। उत्पादन गतिविधियों को कल सुबह से शुरू करना होगा, अश्वथ नारायण ने कहा। साथ ही उन्होंने कर्मचारियों को काम पर लौटने का निर्देश दिया और प्रबंधन को सभी आवश्यक व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने दोनों पक्षों को चर्चा के माध्यम से सभी मुद्दों को हल करने की सलाह दी।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने 10 नवंबर को बिदादी में अपने दो संयंत्रों में तालाबंदी की घोषणा की थी, जिसके बाद श्रमिक संघ के सदस्यों ने एक श्रमिक के निलंबन के विरोध में कारखाना परिसर में हड़ताल का सहारा लिया था।

उद्धव ठाकरे के खिलाफ किया था ट्वीट, आरोपी की जमानत पर विचार करने से SC का इंकार

राजधानी में फिर लॉकडाउन लगाना चाहते हैं केजरीवाल, कैट बोला- दिल्ली सरकार की नाकामी है ये प्रस्ताव

हार से बौखलाया महागठबंधन, कांग्रेस बोली- तेजस्वी के घर में ही नहीं चाहते कि वो CM बने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -