कर्नाटक सरकार पर गहराया संकट, पांच अन्य विधायक पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
कर्नाटक सरकार पर गहराया संकट, पांच अन्य विधायक पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्‍ली: कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर मंडरा रहा खतरा और अधिक बढ़ सकता है. कर्नाटक के 5 और बागी विधायकों ने शनिवार को शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है. उन्‍होंने सर्वोच्च न्यायालय से मांग की है कि अदालत विधानसभा स्‍पीकर को उनके इस्‍तीफे स्‍वीकारने का आदेश जारी करें. इन पांच बागी विधायकों में सुधाकर रोशन बेग, एमटीवी नागराज, मुनि रत्ना और आनंद सिंह का नाम शामिल हैं.

बागी विधायकों का कहना है कि विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार विधायकों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन कर रहे हैं. इसके अलावा विधायकों को गठबंधन सरकार का समर्थन करने की धमकी दी जा रही है. उन्हें कहा जा रहा है कि वे सरकार का समर्थन करें नहीं तो उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा. विधायकों का कहना है कि विधानमंडल का कोई भी निर्वाचित सदस्य इस्तीफा देने का पूरी तरह अधिकारी है. ऐसे में विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार द्वारा उनके मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है. 

वहीं शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को कर्नाटक में जारी उठापटक पर सुनवाई के दौरान मंगलवार तक वर्तमान हालात पर यथास्थिति बरकरार रखने के लिए कहा है. शीर्ष अदालत ने स्पीकर से अगले आदेश तक कोई फैसला नहीं लेने के लिए कहा है. इस्तीफा और अयोग्यता मामले में मंगलवार को सुनवाई होगी. शीर्ष अदालत उसी दिन पांच अन्य कर्नाटक के बागी विधायकों द्वारा दाखिल की गई याचिका पर भी सुनवाई करेगा.

किराएदारों और माकन मालिकों के लिए बनेगा नया कानून, तैयार हुआ ड्राफ्ट

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -