200 करोड़ रु का गेस्ट हाउस बनाएगी कर्नाटक सरकार, सीएम ने किया ऐलान
200 करोड़ रु का गेस्ट हाउस बनाएगी कर्नाटक सरकार, सीएम ने किया ऐलान
Share:

कर्नाटक गवर्नमेंट आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में दो सौ करोड़ रुपये के नए गेस्ट हाउस निर्मित करने वाली है. एक आधिकारिक संबोधन में इस बात की पुष्टी हुई है. प्रदेश के राजस्व विभाग ने सोमवार को बताया कि कैबिनेट ने बीते वर्ष जुलाई में 26 करोड़ रुपये की योजना पर मंजूरी दी थी.

झारखंड सरकार को मिली बड़ी कामयाबी, कोयला ब्लॉक आवंटन में केंद्र को SC का नोटिस

बता दे​ कि कर्नाटक प्रदेश मुर्गीपालन में बीते वर्ष योजनाबद्ध गेस्ट हाउस परिसर में 58,741.20 वर्ग फुट भूमि के तहत करीब 150 तीर्थयात्रियों को सम्मिलित करते हुए 70 कमरे होंगे.परियोजना अब बारह तीर्थयात्रियों के लिए प्रावधान करेगी, जिसमें एक सौ चालीस तीर्थयात्रियों, 305 एकल कमरों में 610 तीर्थयात्रियों, 24 सुइट रूम, 4 डबल सुइट कमरे, एक कल्याण मैनाटापा, कारों और बसों के लिए पार्किंग की बाहरी जगहों, रोड का नया निर्माण, भूनिर्माण और उद्यान. बयान में आगे बताया गया है कि निर्माण परियोजना अब कुल 322,545 वर्ग फुट (या 7.05 एकड़) इलाकों को कवर करती है.

पायलट और उनके समर्थकों पर कांग्रेस का बड़ा एक्शन, कहा- सरकार के खिलाफ साजिश अस्वीकार्य

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से आंकड़ों के अनुसार, बीते एक दिन में 28,498 नए केस सामने आए हैं और 553 लोगों की मृत्यु हुई है. इसके बाद भारत में कोरोना पॉजिटिव केस की कुल तादाद 9,06,752 हो गई है. जिनमें से 3,11,565 सक्रिय केस हैं, 5,71,460 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें चिकित्सालय से अवकाश दे दी गई है और अब तक 23,727 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. वहीं, आज आंध्र प्रदेश में 1916, ओडिशा में 543, राजस्थान में 98 नए केस सामने आए हैं. लगातार बढ़ते संक्र​मण की वजह से सरकारों की चिंता बढ़ गई है. कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाना भी प्रारंभ कर दिया है. 

सावन 2020 : इस कारण बेहद ख़ास है सावन का महीना, जरूर करें शिव जी का पूजन

भारत में दमदार कीमत के साथ लॉन्च हुई Hyundai Tucson, जानिए ख़ास फीचर्स

इस मशहूर गुजराती एक्टर को नहीं लगता नेपोटिज्म में कुछ गलत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -