कर्नाटक बजट : सरकार का ऐलान, हर किसान का 2 लाख रुपए का कर्ज माफ
कर्नाटक बजट : सरकार का ऐलान, हर किसान का 2 लाख रुपए का कर्ज माफ
Share:

नई दिल्ली : कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार ने अपना पहला बजट पेश कर दिया हैं. इस बजट में सरकार ने किसानों पर खासा ध्यान रखा हैं. सरकार ने घोषणा करते हुए कहा कि किसानों का कर्ज माफ़ किया जाएगा. उन्होंने किसानों का कुल 34000 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया हैं. उन्होंने यह भी बताया कि राज्य के हर किसान का 2 लाख रु का कर्ज माफ़ किया जाएगा. 

कुमारस्वामी ने बताया कि किसानों को 31 दिसंबर, 2017 तक लिए कर्ज पर ऋण माफी का लाभ भी मिलेगा. सिद्धारमैया सरकार के बारे में उन्होंने बात करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाएं जारी रहेंगी. उन्होंने दावा किया कि पहले कि इंदिरा कैंटिन औरअन्न भाग्य योजना जारी रहेंगी. सरकार इन्हे बेहतरीन बनाने पर काम करेंगी.

बता दे कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उम्मीद जताई थी कि कर्नाटक सरकार किसानों का कर्ज माफ़ करेंगी. और यह सही भी साबित हुआ. राहुल ने ट्वीट के माध्यम से कहा था कि मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस-जद(एस) सरकार किसानों की कर्जमाफी करने और खेती को अधिक मुनाफे का काम बनाने के हमारे वादे को पूरा करेगी. सिद्धारमैया सरकार का कहना था कि कुमारस्वामी सरकार उनके बजट के अनुसार बजट बनाए. लेकिन दोनों के बीच में लगातार मनमुटाव देखने को मिल रहा था. हालांकि अब कर्नाटक सरकार के इस कदम से इनका मनमुटाव कुछ हद तक कम हो सकता हैं. 

महागठबंधन: दो सवाल अभी भी दिक्कत दे रहे है

'परमज्ञानी शशि थरूर अपनी जानकारी दुरुस्त करे'

एमएसपी का डेढ़ गुना बढ़ना ऐतिहासिक- अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -