कर्नाटक: लॉकडाउन में कल दी जा सकती है ढील, बैठक में होगा अहम फैसला
कर्नाटक: लॉकडाउन में कल दी जा सकती है ढील, बैठक में होगा अहम फैसला
Share:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में शनिवार को लॉकडाउन में और ढील दी जाएगी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सरकार उन 11 जिलों में छूट की घोषणा कर सकती है जहां लॉकडाउन के उपाय जारी हैं, जबकि 21 जून से शेष 19 जिलों में लोगों की आवाजाही और व्यवसाय खोलने के मामले में और छूट की घोषणा की जा सकती है। येदियुरप्पा ने कहा, 'स्थिति में सुधार हो रहा है। भविष्य में तीसरी लहर की भी संभावना है, लेकिन इसके बावजूद हमें कुछ ढील देनी होगी। हम कल शाम एक बैठक में इस पर चर्चा करेंगे, और निर्णय लेंगे।'

सरकार ने पिछले हफ्ते 11 जिलों में कोरोना प्रेरित लॉकडाउन का विस्तार करते हुए नए दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिनमें 21 जून तक उच्च सकारात्मकता दर है, जहां नागरिकों को सुबह 6 से 10 बजे के बीच आवश्यक चीजें खरीदने की अनुमति दी गई थी। 14 जून से शेष 19 जिलों में कुछ ढील की घोषणा की गई, जिससे आवश्यक दुकानें सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुली रहेंगी और शाम 7 बजे तक लोगों की आवाजाही हो सकेगी। 

वही शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक कोरोना कर्फ्यू (दैनिक) और शुक्रवार को शाम 7 बजे से सोमवार को सुबह 5 बजे तक सप्ताहांत कर्फ्यू भी लगाया था। जिन 11 जिलों में सख्त लॉकडाउन जारी है, वे हैं चिकमगलूर, शिवमोग्गा, दावणगेरे, मैसूर, चामराजनगर, हसन, दक्षिण कन्नड़, बेंगलुरु ग्रामीण, मांड्या, बेलागवी और कोडागु। कर्नाटक सरकार ने शुरू में 27 अप्रैल से 14 दिनों के 'क्लोज-डाउन' की घोषणा की थी, लेकिन बाद में 10 मई से 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन कर दिया, क्योंकि कोरोना मामले लगातार बढ़ रहे थे।

4 साल पुराने गुड़िया रेप और हत्या मामले में अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

AIIMS के डॉक्टर का बड़ा बयान, बोले- कोरोना संक्रमण अभी नहीं हुआ है खत्म, यह बदलता रहेगा अपने रंग...

दिल्ली में सीएम केजरीवाल और उपराज्यपाल बैजल ने की अहम बैठक, तीसरी लहर पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -