कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी का कांग्रेस पर पलटवार
कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी का कांग्रेस पर पलटवार
Share:

कर्नाटक में राजनीतिक हाथापाई काफी अधिक है। कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया की हालिया टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस एक गठबंधन के योग्य पार्टी नहीं है क्योंकि उसके पास गठबंधन धर्म के लिए अपर्याप्त सम्मान है। एचडीके की यह टिप्पणी 3 नवंबर को सिद्धारमैया द्वारा कांग्रेस-जेडी (एस) गठबंधन की संभावना के बारे में हवा देने के साथ दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए जा रही है। HDK- शासित गठबंधन सरकार को 13 महीने के भीतर सत्ता से हटा दिया गया।

एचडीके की घोषणा बुधवार को सिद्धारमैया के मद्देनजर आई है, जिसमें 3 नवंबर के चुनाव के लिए फिर से जद (एस) के साथ हाथ मिलाने के विचार का विरोध किया गया है। संयोग से, दोनों सीटों को वोक्कालिगा बेल्ट के रूप में जाना जाता है जो जेडी (एस) का मुख्य मतदाता है। वास्तव में, सिरा में, जद (एस) के विधायक बी सत्यनारायण की मृत्यु के परिणामस्वरूप उपचुनाव का आयोजन किया जा रहा है, जिनका लंबी बीमारी के बाद 69 वर्ष की आयु में 4 अगस्त को निधन हो गया।

कुमारस्वामी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि जो लोग 2018 में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के घर एक सहयोगी के रूप में आए थे, उन्हें चुनाव के दौरान सहयोग करने की बात नहीं करनी चाहिए। "कम से कम जहां तक मुझे याद है, जद (एस) चुनावों से पहले गठबंधन की मांग करते हुए अपनी हथेलियों से किसी के घर नहीं गया है। अन्यथा यह हमेशा दूसरों के लिए होता है जो हमारे घर आए हैं और हमारी मदद के लिए पूछ रहे हैं।" यह कहते हुए कि हमने अपनी सीमा के भीतर उनकी मदद की, "उन्होंने सिद्धारमैया का नाम लिए बिना कहा, जो शुरू से ही जेडी (एस) के साथ गठबंधन करने वाले कांग्रेस के मुखर विरोधी थे।

हाथरस मामला: अखिलेश यादव बोले- DM और SP के खिलाफ FIR दर्ज की जाए

कर्नाटक विधानसभा में भूमि और श्रम अध्यादेशों पर जारी है बहस

दुर्गा पूजा से बंगाल चुनाव का शंखनाद करेगी भाजपा, दिल्ली में तैयार हुई रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -