कर्नाटक चुनाव : बीजेपी की प्री-प्लानिंग
कर्नाटक चुनाव : बीजेपी की प्री-प्लानिंग
Share:

गुजरात चुनाव के चलते ही बीजेपी ने कर्नाटक चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया था. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पहले तो उप के सीएम योगी आदित्यनाथ को स्टार प्रचारक के रूप में कर्नाटक भेजा और बाद में 2 नवम्बर 2017 को सरकार के ख़िलाफ़ परिवर्तन यात्रा के जरिये चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया था. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार फ़रवरी को 75 दिवसीय परिवर्तन यात्रा का समापन बैंगलोर में किया, जहा उन्होंने भी मंच से सिद्दरमैया सरकार पर प्रहार करना जारी रखा.

कर्नाटक चुनाव की तारीख़ को लेकर अभी किसी तरह का कोई खुलासा नहीं हुआ है मगर पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक चुनाव को लेकर किसी तरह की ढील देने के मूड में नहीं है और समय रहते सारी तैयारियों के प्रति आशवस्त हो जाना चाहते है. गुरुवार को सभी कैबिनेट मंत्रियों की बैठक कर्नाटक चुनाव की तैयारियों को लेकर संसद भवन में अमित शाह की गैरमौजूदगी में हुई. कर्नाटक चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट मंत्रियों को अमित शाह का संदेश देते हुए कहा कि कर्नाटक में उनके मंत्रालय की जो योजनाएं चल रही हैं उनको जल्द पूरा करें. साथ ही अगर कोई नई योजना लांच करनी है तो आचार संहिता लागू होने के पहले कर दें. साथ ही चुनाव तैयारी में जुट जाएं क्योंकि अब बस एक महीने का वक्त बचा है.

प्रकाश जवाडे़कर ने सभी मंत्रियों से कहा कि उनके मंत्रालय ने कर्नाटक से सम्बंधित योजनाओं की डिटेल मागी है, ताकि सभी मंत्रालय की कर्नाटक संबंधित योजनाओं के बारे में पब्लिक मीटिंग और रैलियों में जनता को बताया जा सके. खबरों की मानें तो चुनाव आयोग द्वारा कर्नाटक में चुनाव 15मार्च के आसपास कराये जाने के कयास लगाए जा रहे है.

मोदी का कर्नाटक में केसरिया शंखनाद

मोदी-शाह का कर्नाटक दौरा विपक्ष के लिए खतरें की घंटी

पीएम मोदी का मिशन कर्नाटक शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -