कर्नाटक किसका ? फैसला आज

दक्षिण के सूबे कर्नाटक में 12 मई को हुए मतदान के नतीजे आज यानी 15 मई को आने वाले है, जिसके बाद कौन बनेगा मुख्यमंत्री के सवाल का जवाब भी मिल जायेगा.  इस बात का खुलासा कुछ ही घंटे में हो जाएगा की कांग्रेस की ओर से सिद्धारमैया  या बीजेपी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मे से गद्दी पर कौन बैठेगा या कोई तीसरा नाम ही बाजीमार लेगा.  बीएस येदियुरप्पा बीजेपी के बहुमत पाने की सूरत में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हैं. कर्नाटक में बीजेपी से वरिष्ठ नेता पहले से ही बीजेपी की ओर से घोषित मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं.

येदियुरप्पा को भी अपनी जीत का पूरा भरोसा है. इसी के चलते वे मतदान से कुछ समय पहले तक अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे थे. मतगणना से ठीक एक दिन पहले भी उन्होंने दावा किया कि वो जीत रहे हैं. उन्होंने तो यहां तक दावा किया है कि वे 15 मई को शाम को पीएम मोदी से मिलने दिल्ली जा रहे हैं. चुनाव में कांग्रेस बहुमत पाती है तो सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद के सबसे प्रबल दावेदार हैं. कर्नाटक में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने पर सिद्धारमैया की ना सिर्फ कर्नाटक बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी धाक बढ़ेगी. ऐसी स्थिति में उनका कद राहुल गांधी और सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस में तीसरे सबसे बड़े नेता के तौर पर उभरेगा. 

दलित चेहरे में मल्लिकार्जुन खड़गे सबसे आगे है .खड़गे का नाम 2013 में भी कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री के रूप में चल रहा था, लेकिन उस वक्त सिद्धारमैया ने बाजी मार ली थी. जेडीएस के पास सत्ता की चाबी है. ऐसे में जेडीएस के कुमारस्वामी के भी मुख्यमंत्री बनने की संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता है. .बहरहाल मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो रही है जिसे लेकर सारे इंतज़ाम किये जा चुके है और कुछ ही घंटो में तस्वीर साफ हो जानी है. 

 

कर्नाटक चुनाव में खूब बरसा धन, साबित हुआ सबसे महंगा विधानसभा चुनाव : सर्वे

सर्वे में मोदी सरकार पर संतोष जताया

फिर बढ़े ईंधन के दाम

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -