अजित कुमार ने 2 वर्ष पहले बनाई थी ऐसी तकनीक, अब इस तरह आ रही काम
अजित कुमार ने 2 वर्ष पहले बनाई थी ऐसी तकनीक, अब इस तरह आ रही काम
Share:

दुनियाभर में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना वायरस हर तरफ तबाही मचा रहा है. वहीं आम इंसान ही नहीं बल्कि बड़े से बड़े बॉलीवुड और टॉलीवुड स्टार्स इस वायरस का शिकार हो चुके है. इस वायरस के कारण कई फिल्मों की शूटिंग को भी रद्द किया जा चुका है, तो वहीं कई फिल्मों की रिलीजिंग को आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे में कई बड़ी हस्तियां और फिल्मी सितारे भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपनी ओर से हर तरह की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए साउथ सिनेमा के अभिनेता अजित की कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डॉ. अश्वत नारायण ने तारीफ की है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साल 2018 में अभिनेता अजित को मद्रास इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की ओर से एक प्रोजेक्ट के लिए सिस्टम सलाहकार और हैलीकॉप्टर परीक्षण पायलट के तौर पर नियुक्त किया गया था. इस दौरान उन्होंने छात्रों को यूएवी (निहत्थे हवाई वाहन) ड्रोन बनाने का प्रशिक्षण दिया था. जिसका नाम दक्ष था. इस शानदार तकनीकी की वजह से उनकी टीम को गोल्ड मेडल भी मिला था. कुछ समय बाद दक्ष ड्रोन तकनीकी का इस्तेमाल दक्षिण भारत के कई क्षेत्रों में किया गया था. अब इस ड्रोन तकनीकी का इस्तेमाल कोविड-19 से लड़ने के लिए किया जा रहा है. इस कीटाणुनाशक दक्ष ड्रोन की मदद से दक्षिण भारत के कई हिस्सों को सेनेटाइज किया जा रहा है. कोविड-19 की महामारी के बीच मददगार साबित हो रहे दक्ष ड्रोन के लिए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डॉ. अश्वत नारायण ने अभिनेता अजित और उनके छात्रों की तारीफ की हैं. 

अश्वत नारायण ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर दक्ष ड्रोन और अजित की तारीफ की है. ड्रोन की तस्वीरें साझा करते हुए उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'कीटाणुनाशक ड्रोन के माध्यम से कोविड-19 के खिलाफ बड़े क्षेत्रों को साफ करने का एक तरीका विकसित करने के लिए फिल्म स्टार अजित और उनकी दक्ष टीम का शुक्रिया. कोविड-19 की लड़ाई में तकनीकी महत्वपूर्ण साबित हो रही है.' अभिनेता अजित की तारीफ में उपमुख्यमंत्री डॉ. अश्वत नारायण द्वारा किया गया यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आपको बता दें अभिनेता अजित साउथ सिनेमा के शानदार कलाकारों में से एक हैं. वह वाली, पूवेल्लाम उन वासम, वरलारू और एगन जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आ चुके हैं. पर्दे पर उनके अभिनय को दर्शकों ने हमेशा पसंद किया है. 

 

इस एक्ट्रेस को बिजली विभाग ने भेजा इतने रुपए का बिल की देखते ही उड़ गए होश

बेहद ही खूबसूरत तरीके से हुई वनिता की शादी

सुरेश गोपी के जन्मदिन पर उनकी फिल्म को देख गदगद हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -