कर्नाटक: लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग, VHP ने उठाया बहन-बेटियों की सुरक्षा का मुद्दा
कर्नाटक: लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग, VHP ने उठाया बहन-बेटियों की सुरक्षा का मुद्दा
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं और अभी से सूबे में सियासी तापमान बढ़ने लग गया है। हिन्दू संगठनों ने बहन-बेटियों की अस्मत और जान बचाने के लिए 'लव जिहाद' का मुद्दा उठाया है। भाजपा भी इसके समर्थन में नज़र आ रही है। “लव जिहाद” के खिलाफ कानून बनाए जाने की मांग पुरजोर तरीके से की जा रही है। कर्नाटक भाजपा इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने मतदाताओं से 'सड़क,नालियों और अन्य छोटे मुद्दों पर ध्यान न देकर लव जिहाद पर ध्यान केंद्रित करने की अपील तक कर दी है और अब विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने “लव जिहाद” को लेकर दक्षिण कन्नड़ के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील तटीय जिले में एक “हेल्पलाइन” आरंभ की है।

VHP के राज्य उप-सचिव शरण पम्पवेल का कहना है कि संगठन के कम से कम 20 सदस्य “लव जिहाद” के विरुद्ध हेल्पलाइन के लिए काम करेंगे। हिंदुत्व कार्यकर्ता का दावा करते रहे हैं कि मुस्लिम पुरुष अन्य धर्मों की महिलाओं को उनसे विवाह करने और इस्लाम में धर्म परिवर्तन करने का प्रलोभन देते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘दक्षिण कन्नड़ जिले में लव जिहाद के कई केस सामने आए हैं। घटनाएं बताती हैं कि स्कूल, कॉलेज और कार्यस्थलों पर महिलाएं उनके निशाने पर होती हैं। हम इसे रोकना चाहते हैं। हमने दक्षिण कन्नड़ जिले में एक हेल्पलाइन आरम्भ की है।'

शरण ने बताया है कि हेल्पलाइन पर “लव जिहाद के पीड़ितों” को सूचना, कानूनी मदद और परामर्श भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि, ‘हम जागरूकता बढ़ाने के लिए दक्षिण कन्नड़ जिले में 2 लाख पर्चे बांटने का भी प्लान कर रहे हैं।’ शरण ने कहा कि पुलिस पहले से ही जबरन धर्मांतरण के विरुद्ध कार्रवाई करती है, हेल्पलाइन उन लोगों की मदद करेगी, जो पुलिस स्टेशनों में नहीं जाना चाहते हैं।

'जल संरक्षण पर खूब हो रहा निवेश..', पीएम मोदी बोले- आमजन को जागरूक करें

डॉक्टर ने ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छोड़ दिया तौलिया, पीड़िता की हालत हुई ख़राब

हल्द्वानी: क्या अतिक्रमणकारियों के कब्जे से मुक्त होगी रेलवे की जमीन ? आज 'सुप्रीम' सुनवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -