कर्नाटक में कोरोना टीकाकरण में आई भारी गिरावट

बेंगलुरु: कर्नाटक राज्य में अक्टूबर में कोविड टीकाकरण में 40 प्रतिशत की गिरावट देखी गई, जिससे स्वास्थ्य अधिकारियों में चिंता पैदा हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सितंबर के मुकाबले अक्टूबर में कोविड टीकाकरण की संख्या में 40 प्रतिशत की कमी आई है। विभाग ने 18 वर्ष से अधिक आयु के 4.87 करोड़ लोगों की पहचान की है जो इस कार्यक्रम से लाभान्वित होंगे। 4 नवंबर तक 4.26 करोड़ लोगों को पहली खुराक मिल चुकी थी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, लोगों ने खुद को टीका लगाने में रुचि खो दी है, क्योंकि राज्य में कोविड के मामलों की संख्या में कमी आई है।

लगभग 60 लाख लोगों को अभी तक टीका नहीं लगाया गया है। राज्य ने दिसंबर तक शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया है, जो कम टीकाकरण दर को देखते हुए कठिन प्रतीत होता है। उन्होंने कहा, "टीकाकरण के महत्व को कम करते हुए प्रतिबंध हटाने के बाद, लोग आराम की स्थिति में आ गए हैं।" 

अगस्त में पहली खुराक के साथ कुल 75 लाख लोगों को टीका लगाया गया, सितंबर में यह संख्या बढ़कर 78 लाख हो गई। हालांकि, अक्टूबर में टीकाकरण करने वालों की संख्या गिरकर 32 लाख हो गई, जो स्वास्थ्य विभाग के लिए एक चुनौती है, जिसका लक्ष्य दिसंबर तक 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य है।

प्रियंका-दीपिका के बाद बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्री करने जा रही है हॉलीवुड में एंट्री!

अफ़ग़ानिस्तान नहीं जीता तो फिर? जडेजा ने दिया ऐसा जवाब कि हो गई सबकी बोलती बंद

12 राज्य अब भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से है परेशान, VAT घटाने को तैयार नहीं सरकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -