कर्नाटक पुलिस को मिली बड़ी उपलब्धि, जब्त किए 1.92 करोड़ रुपये के पुराने नोट
कर्नाटक पुलिस को मिली बड़ी उपलब्धि, जब्त किए 1.92 करोड़ रुपये के पुराने नोट
Share:

मंगलुरु: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में, पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया और 1.92 करोड़ रुपये के पुराने नोटों को जब्त कर लिया। सभी मंगलुरु निवासी ज़बीर, हम्माबा और दीपक कुमार को संदिग्धों के रूप में नामित किया गया है। दीपक कुमार एक इलेक्ट्रिकल कॉन्ट्रैक्टिंग फर्म चलाते थे, और जबीर और हम्माबा ड्राइवर के रूप में काम करते थे।

मंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन. शशि कुमार के अनुसार, संदिग्धों को एक बहु-उपयोगी वाहन में 500 और 1,000 रुपये के नकद नोटों की तस्करी करते हुए एक गुप्त सूचना पर पकड़ा गया था। प्रारंभिक जांच के अनुसार, पैसा चित्रदुर्ग और शिवमोग्गा जिलों से लाया गया था। प्रतिवादी अपने मूल मूल्य से 20 प्रतिशत छूट पर धन का पुनर्वितरण कर रहे थे।

आरोपी के अनुसार, कुछ बैंक मूल्यवर्ग की मुद्रा को उसके अंकित मूल्य का 50 प्रतिशत ले लेंगे। निर्दिष्ट बैंक नोट (देयताओं की समाप्ति) अधिनियम, 2017 का उपयोग प्रतिवादियों को आरोपित करने के लिए किया गया है। शशि कुमार के अनुसार, मूल्यवर्ग के नोट रखने वाले व्यक्ति पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है और मूल्यवर्ग की मुद्रा की राशि का पांच गुना जुर्माना लगाया जा सकता है।

शनिवार के दिन करें पीपल से जुड़े ये उपाय, मिलेगा हर कष्ट से छुटकारा

सूर्य है कमजोर तो करें गुड़ के ये सरल उपाय, सभी समस्याओं से मिलेगा निजात

महिला ने दिया बेटी को जन्म तो पति ने दे दिया तलाक, हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -