कर्नाटक कांग्रेस में CM पद को लेकर खींचतान शुरू, विधानसभा चुनाव से पहले ही शुरू हुई कलह

बैंगलोर: अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कर्नाटक कांग्रेस में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर झगड़ा शुरू हो चुका है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी अपने वरिष्ठ नेता व राज्य के पूर्व सीएम सिद्धरमैया की अगुवाई नें चुनाव लड़ सकती है। किन्तु, इस बीच कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख डी के शिवकुमार ने खुलकर कहा है कि कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने किसी एक व्यक्ति का नाम नहीं लिया। 

हालांकि, शिवकुमार ने सूबे में पार्टी के एकजुट होने का भी दावा किया। उन्होंने गुरुवार को कहा है कि अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव अकेले और सामूहिक नेतृत्व में लड़ा जाएगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस 224 सदस्यीय विधानसभा में 135 से ज्यादा सीटें प्राप्त करेगी। उन्होंने मीडिया को दिए साक्षात्कार में यह भी कहा कि उन्हें इस बात की बहुत अधिक परवाह नहीं है कि सीएम कौन होगा क्योंकि उनकी जिम्मेदारी कर्नाटक की भलाई के लिए कांग्रेस को जीत दिलाने की है।

बीते कुछ महीनों के दौरान कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धरमैया और शिवकुमार के बीच मतभेद की खबरें आई हैं। दोनों कांग्रेस की तरफ से CM पद के प्रबल दावेदार माने जाते हैं। राज्य में भाजपा की सरकार है और कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में है। राज्य में अगले साल के मध्य में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। शिवकुमार ने दावा करते हुए कहा है कि कर्नाटक की भाजपा की सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह से नाकाम रही है और उसे पता है कि वह चुनाव नहीं जीत रही है, इसलिए वह ध्रुवीकरण का सहारा ले रही है।

अब यूपी में बिना सीएम योगी की मुहर लगे नहीं होगा कोई भी ट्रांसफर.. आदेश जारी

केजरीवाल और AAP नेताओं के फेसबुक पेजों के 'विदेशी' एडमिन क्यों ? खुलासा होते ही हटाए

'100 विधायकों के बराबर अकेला हूँ मैं, इलाज कर दूंगा..', पूर्व विधायक का विवादित बयान

 

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -